Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. दिल्ली एयरपोर्ट पर दो लोग पॉजिटिव मिले,कोरोना की ‘नई लहर’ को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

दिल्ली एयरपोर्ट पर दो लोग पॉजिटिव मिले,कोरोना की ‘नई लहर’ को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

दिल्ली इलाके में कोविड-19 के पांच मामले सामने आए है, लेकिन दुनिया में कोरोना के प्रसार को देखते हुए जिला प्रशासन ने एहतियात के तौर पर कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। दिल्ली के जिला अधिकारी के नेतृत्व में सोमवार को हुमायूं रोड स्थित डिजास्टर मैनेजमेंट सेंटर में सभी अस्पताल के प्रमुखों के साथ अहम बैठक हुई।

पढ़ें :- बारिश का कहरः यमुना के जलस्तर ने तोड़ा 45 साल का रिकॉर्ड, खतरे के निशान के पार पहुंचा, बाढ़ से निपटने को 16 नियंत्रण कक्ष स्थापित  

इस दौरान सभी अस्पतालों को अलर्ट मोड में रहने को कहा गया है। इस बैठक में कोरोना वायरस के किसी भी लहर से निपटने के लिए अस्पतालों में मौजूद संसाधनों का जायजा लिया गया।

कोविड-19 की दूसरी लहर में आक्सीजन, वेंटिलेटर और दवाइंयों की किल्लत को देखते हुए नई दिल्ली प्रशासन इस बार पूरी तरह से सजग और सतर्क है। नई दिल्ली में डॉ. राम मनोहर लोहिया अस्पताल और लेडी हार्डी अस्पताल में लगे आक्सीजन प्लांट पर भी चर्चा हुई। जिला प्रशासन ने कोरोना के प्रसार के पहले अस्पतालों को अपनी पूरी तैयारी करने के लिए कहा है। इस बाबत जिला प्रशासन ने अस्पतालों से उनके संसाधनों की लिस्ट तैयार करने को कहा है।

जिला प्रशासन ने नई दिल्ली स्थित अस्पतालों के चिकित्सकों एवं स्टाफ को कोरोना प्रोटोकाल का पालन करने को कहा है। जिला प्रशासन ने कहा कि यह कदम एहतियात के तौर पर उठाए जा रहे हैं। जिला प्रशासन ने बताया कि यह कोरोना से निपटने की तैयारी है।

रविवार को दिल्ली एयरपोर्ट पर आने वाले 431 यात्रियों की रैंडम जांच में दो लोग कोरोना वायरस पाजिटिव पाए गए हैं। शनिवार को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर विदेश से आने वाले यात्रियों के लिए जिला प्रशासन ने कोविड प्रोटोकाल पालन करने के दिशानिर्देश जारी किए थे।

पढ़ें :- प्रधानमंत्री आवास के ऊपर ड्रोन उड़ने की खबर, तुरंत सक्रिय हुईं जांच एजेंसियां
Advertisement