1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. पंजाब में संयुक्त किसान मोर्चा प्रधानमंत्री के दौरे का करेगा विरोध

पंजाब में संयुक्त किसान मोर्चा प्रधानमंत्री के दौरे का करेगा विरोध

प्रधानमंत्री मोदी इससे पहले पांच जनवरी को पंजाब के फिरोजपुर में आए थे। वहां बीस मिनट तक उनका काफिला रोका गया था। प्रधानमंत्री रैली स्थल तक नहीं पहुंच सके थे और रैली को स्थगित करना पड़ गया था।

By Akash Singh 
Updated Date

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पंजाब दौरे से पहले फिर सियासत गर्म हो गई है। संयुक्त किसान मोर्चा ने प्रधानमंत्री के दौरे वाले दिन पंजाब में विरोध प्रदर्शन करने का ऐलान किया है। इसके बाद सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं। भाजपा ने इस मुद्दे पर कांग्रेस को घेरा है।

पढ़ें :- पंजाब में भगवंत मान ने युवाओं के लिए खोला नौकरियों का पिटारा, 25 हजार सरकारी नौकरियों पर भर्ती को मिली मंजूरी

प्रधानमंत्री मोदी इससे पहले पांच जनवरी को पंजाब के फिरोजपुर में आए थे। वहां बीस मिनट तक उनका काफिला रोका गया था। प्रधानमंत्री रैली स्थल तक नहीं पहुंच सके थे और रैली को स्थगित करना पड़ गया था। प्रधानमंत्री की सुरक्षा में सेंध को लेकर सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित कमेटी आज भी जांच कर रही है।

अब प्रधानमंत्री मोदी 14 फरवरी से दोबारा पंजाब दौरे पर आ रहे हैं। प्रधानमंत्री जालंधर में रैली को संबोधित करेंगे। इस रैली को लेकर भाजपा जहां तैयारियों में जुटी है वहीं संयुक्त किसान मोर्चा ने प्रधानमंत्री के पिछले पंजाब दौरे के दौरान सड़क पर धरना दे रहे किसानों पर संगीन धाराएं लगाकर उन्हें परेशान करने की भी निंदा की। सगंठन ने पंजाब सरकार और पुलिस प्रशासन को चेतावनी दी है कि अगर किसी भी किसान को परेशान किया गया तो सरकार को कड़े संघर्ष का सामना करना होगा।

संयुक्त किसान मोर्चा के नेता डॉ. दर्शन पाल ने बताया कि पंजाब में प्रधानमंत्री की रैलियों का विरोध किया जाएगा। यह विरोध पूरी तरह शांतिपूर्ण होगा। प्रधानमंत्री का रास्ता नहीं रोका जाएगा लेकिन जब-जब प्रधानमंत्री पंजाब में आएंगे तब तक जिलास्तर पर विरोध प्रदर्शन किए जाएंगे।

पढ़ें :- पंजाब नही आएंगे पीएम मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...