Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP News: सहारनपुर में संदिग्ध आतंकी अजहरुद्दीन गिरफ्तार, यूपी ATS को मिली बड़ी सफलता

UP News: सहारनपुर में संदिग्ध आतंकी अजहरुद्दीन गिरफ्तार, यूपी ATS को मिली बड़ी सफलता

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

यूपी एटीएस ने सूबे की राजधानी लखनऊ से संदिग्ध आतंकी अजहरुद्दीन को गिरफ्तार किया है. एटीएस ने अपनी कार्रवाई के दौरान उसे हिरासत में लिया फिर पूछताछ के बाद उसे गिरफ्तार किया गया. पूछताछ में मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार आतंकी का अलकायदा इंडियन सब कॉन्टिनेंट और जमाते मुजाहिदीन बांग्लादेश के साथ कनेक्शन जुड़ा हुआ था. वह सहारनपुर का रहने वाला है और जिहाद के नाम पर युवाओं को बरगला रहा था. एटीएस उससे पूछताछ कर रही है. संभावना जताई जा रही है कि कई बड़े खुलासे भी हो सकते हैं.

पढ़ें :- UP news: हरदोई में बेसमेंट की खुदाई के दौरान गिरा दो मंजिला मकान, लाखों रुपए का नुकसान, हादसे में बाल-बाल बचे लोग

26 सितंबर को हुआ था नेटवर्क का खुलासा

गौरतलब है कि यूपी एटीएस ने 26 सितंबर को अलकायदा इन इंडियन सबकॉन्टिनेंट (AQIS) और  न्यू-जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (JMB) मॉड्यूल के लुकमान को गिरफ्तार किया था. इसके साथ ही आतंकी नेटवर्क का खुलासा हुआ था. पूछताछ में पता चला है कि संदिग्ध आतंकी अजहरुद्दीन नौजवानों को जिहाद चलाने फैलाने के नाम पर वीडियो और अन्य सामग्री मुहैया कराता था. अजहरुद्दीन और उसके आका लुकमान का नेटवर्क भारत में शरिया कानून लागू करने की कोशिश में था.

लगातार उसकी तलाश कर रही थी एटीएस

इसके बाद एटीएस ने लुकमान से जुड़े 10 अन्य लोगों को गिरफ्तार कर पूछताछ तो अजहरुद्दीन का नाम भी सामने आया. एटीएस की टीम लगातार उसकी तलाश कर रही थी. तभी उसके लखनऊ में छिपे होने की सूचना मिली. इस पर कार्रवाई करते हुए टीम ने उसे धर दबोचा. 

पढ़ें :- अखिलेश का ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट पर तंज, कही ये बात, पढ़ें

अब तक 10 गिरफ्तार

अजहरुद्दीन के भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय आतंकियों से संपर्कों की पड़ताल जारी है. इस मॉड्यूल के 10 संदिग्ध आतंकियों को पिछले वर्ष अब तक गिरफ्तार किया गया. वहीं केंद्रीय खुफिया एजेंसियों से मिली जानकारी के अनुसार आशंका जताई गई है कि पाकिस्तान से लगे उत्तर भारतीय राज्यों में पुलिस स्टेशनों और सरकारी बिल्डिंगों पर आतंकी हमले हो सकते हैं. जम्मू कश्मीर से पंजाब तक नए साल पर ‘टेरर अलर्ट’ जारी किया गया है. इसके अलावा कई राज्यों में पुलिस अलर्ट किया गया है.

जबकि इससे पहले 30 दिसंबर को जम्मू में मुठभेड़ के दौरान चार आतंकियों को सेना ने मार गिराया था. जिसके बाद जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर भी हाई अलर्ट रखा गया है. बताया जा रहा है कि सेना ने यह कार्रवाई कुछ संग्दिध मूवमेंट दिखने के बाद की.

Advertisement