1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. Uttarakhand : चुनाव प्रचार का अंतिम दिन आज, सभी पार्टियों ने झोंकी ताकत

Uttarakhand : चुनाव प्रचार का अंतिम दिन आज, सभी पार्टियों ने झोंकी ताकत

Last Day of Election Campaign : सत्ता की इस लड़ाई में सभी पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। भाजपा-कांग्रेस के स्टार प्रचारक आज यहां ताबड़तोड़ चुनावी सभा करने जा रहे हैं।

By Ujjawal Mishra 
Updated Date

Uttarakhand Assembly Election 2022 : उत्तराखंड विधानसभा चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन है। सत्ता की इस लड़ाई में सभी पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। भाजपा-कांग्रेस के स्टार प्रचारक आज यहां ताबड़तोड़ चुनावी सभा करने जा रहे हैं। भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री, रक्षा मंत्री, गृहमंत्री सहित उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री कमान संभालेंगे तो कांग्रेस की ओर से पार्टी महासचिव प्रियंका वाड्रा प्रचार का कमान संभाल रही हैं।

पढ़ें :- अंकिता भंडारी मर्डर केस:CM धामी के आदेश पर, आरोपी के रिजाॅर्ट पर चली बुलडोजर

PM मोदी लगातार तीन दिनों से कर रहे हैं चुनावी सभा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का लगातार तीन दिन से चुनावी सभा कर रहे हैं। वे आज उधमसिंह नगर के रुद्रपुर में सभा करेंगे। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी आज कुमाऊं और तराई क्षेत्र में तीन जनसभाओं की संबोधित करने वाले हैं। वे सुबह कपकोट में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। उसके बाद वे सल्ट जाएंगे। सल्ट के बाद उनकी सभाएं रामनगर में है। सबसे ज्यादा सभाएं और रोड शो गृहमंत्री अमित शाह के जिम्मे हैं।

गृह मंत्री अमित शाह और CM योगी आज गढवाल में करेंगे जनसभा

गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज गढ़वाल में चुनाव की कमान संभालेंगे। गृहमंत्री सुबह सबसे पहले टिहरी जिले के धनौल्टी विधानसभा में जनसभा करेंगे। उसके बाद सहसपुर विधानसभा क्षेत्र में प्रचार करेंगे। सहसपुर के बाद उनकी सभा रायपुर में है। रायपुर से वे सीधे हरिद्वार जाएंगे। यहां वे जन संपर्क अभियान चलाएंगे और भाजपा के लिए वोट करने की अपील करेंगे।

पढ़ें :- Uttarakhand : चहुंमुखी विकास की ओर अग्रसर है उत्तराखंड, लोगों का हो रहा है री-वेरिफिकेशन- CM पुष्कर सिंह धामी

CM योगी आज दो विधानसभा क्षेत्रों में करेंगे प्रचार

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज दो विधानसभा क्षेत्रों में प्रचार करेंगे। इनका सुबह टिहरी में प्रचार करने का कार्यक्रम है। दोपहर बाद इनकी एक जनसभा पौड़ी जिले के कोटद्वार विधानसभा क्षेत्र में है। यहां से भाजपा ने पूर्व मुख्यमंत्री बीसी खंडूरी की बेटी और यमकेश्वर से विधायक ऋतू खंडूरी को मैदान में उतारा है। भाजपा के लिए यह सीट चुनौतीपूर्ण है, क्योंकि पूर्व मुख्यमंत्री बीसी खंडूरी मुख्यमंत्री रहते यहां से चुनाव हार चुके हैं।

मनीष सिसोदिया और राजेंद्र पाल गौतम ने भी झोंकी अपनी पूरी ताकत

उत्तराखंड में इस बार आम आदमी पार्टी (AAP) पहली बार विधानसभा का चुनाव लड़ रही है। लिहाजा आम आदमी पार्टी काफी पहले से ही उत्तराखंड में अपनी पूरी ताकत झोंक चुकी है। पार्टी के मुखिया और दिली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आलावा डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी लगातार उत्तराखंड दौरे पर आते रहे हैं।

ऐसे में आज चुनाव प्रचार का अंतिम दिन है तो दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया आज देहरादून जिले की विधानसभा सीटों पर प्रचार करेंगे। इसके अलावा दिल्ली सरकार के कैबिनेट मंत्री राजेंद्रपाल गौतम और विधानसभा उपाध्यक्ष राखी बिड़ला भी यहां जनसभा करने वाली हैं। बता दें कि इससे पहले दिल्ली से आम आदमी पार्टी कई बड़े नेता महीनों भर से उत्तराखंड में अपना डेरा जमाए हुए हैं।

पढ़ें :- नैन्सी कॉन्वेंट कॉलेज में छात्राओं ने लगाया कॉलेज स्टाफ पर उत्पीड़न का आरोप, धरना-प्रदर्शन

AAP के अन्य बड़े नेताओं ने महीनों भर से संभाली है चुनाव प्रचार की कमान 

आम आदमी पार्टी की तरफ से पूर्वांचल शक्ति के प्रदेश अध्यक्ष संजय भगत, सदानंद मिश्रा, प्रीति भगत, जैसे अन्य कई बड़े नेता पिछले एक महीने से उत्तराखंड में चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं। इसके आलावा बड़ी संख्या में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्त्ता भी उत्तराखंड में गाँव गाँव जाकर पार्टी के लिए प्रचार कर रहे हैं।

आम आदमी पार्टी के पूर्वांचल शक्ति के नेता उत्तराखंड में लगातार पूर्वांचल समाज के लोगों को अपने पाले में करने के लिए जुटे हुए हैं। यही कारण है कि महीनों भर से यह नेता उत्तराखंड के ग्रामीण क्षेत्रों में स्थानीय जनता के साथ अपना समय बिता रहे हैं और काफी हद तक उन्हें अपने पाले में करने में कामयाब भी हुए हैं।

पार्टी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक मनीष सिसोदिया सहसपुर, मसूरी, डोईवाला, ऋषिकेश में प्रचार करेंगे। तो दूसरी तरफ राजेंद्रपाल गौतम किच्छा, गदरपुर विधानसभा क्षेत्रों में प्रचार करेंगे। राखी बिड़ला मंगलौर, लक्सर, हरिद्वार ग्रामीण में प्रचार करेंगी।

प्रियंका गांधी और सचिन पायलट आज संभालेंगे कमान

कांग्रेस के प्रचार का जिम्मा राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा और राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के पास है। प्रियंका आज कुमाऊं और गढ़वाल में तीन चुनाव सभाओं की संबोधित करेंगी। वे आज खटीमा से इसकी शुरुआत करेंगी। यहां से वे गढ़वाल के श्रीनगर में जनसभा करेंगी। कल प्रधानमंत्री मोदी यहां सभा कर चुके हैं। प्रियंका श्रीनगर के बाद हरिद्वार में भी प्रचार करेंगी।

पढ़ें :- उत्तराखंड में भीषण हादसा, बारातियों से भरा वाहन गहरी खाई में गिरा,14 की मौत 2 घायल

 

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...