Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. “स्वास्थ्य क्षेत्र में हम तेजी से कर रहे काम”- सीएम योगी

“स्वास्थ्य क्षेत्र में हम तेजी से कर रहे काम”- सीएम योगी

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

सीएम योगी आदित्यनाथ आज वाराणसी के दौरे पर रहे। उन्होंने कहा कि काशी भगवान शिव की नगरी है और शिव का मतलब ही कल्याण है। इस विशेष कार्यक्रम में कोरोना काल का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि कोरोना काल में देश पीएम मोदी के साथ था। PM ने जीवन-जीविका का नया मंत्र दिया। भारत की वैक्सीन सबसे असरदार रही। कोरोना काल में पीएम ने सभी को प्रेरित किया।

पढ़ें :- वाराणसी: IIT बीएचयू की छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म के तीनों आरोपी गिरफ्तार, बंदूक दिखाकर उतरवाए थे कपड़े

सीएम ने सरकार की योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि जन आरोग्य योजना से लोगों को लाभ मिल रहा है। कोरोना काल में भारत के विकास का पहिया दौड़ा। कोरोना काल में कई विकसित देशों ने घुटने टेके वही भारत सबके सामने खड़ा रहा। भारत की योग परंपरा को अन्य देश फॉलो कर रहे हैं।

योग परंपरा को 200 देश फॉलो कर रहे हैं. सरकार को हर तबके का ध्यान है। स्वास्थ्य क्षेत्र में हम तेजी से काम कर रहे हैं। टीम वर्क से काम करने से फायदा होता है. मिशन इंद्रधनुष से टीकाकरण में तेजी आई।

गौरतलब है कि सीएम योगी इससे पहले तीन दिवसीय गोरखपुर दौरे पर थे जहां से आज वो वाराणसी पहुंचे और इस कार्यक्रम में अपनी बातों को रखा।

 

पढ़ें :- सौगातः वाराणसी में पीएम मोदी ने करीब 20 हजार करोड़ के विकास कार्यों का किया शिलान्यास और लोकार्पण, कहा- सेवक के रूप में हिस्सा लेने आया हूं
Advertisement