Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. राजनीति
  3. 2024 में PM Modi के खिलाफ कौन होगा विपक्ष का दावेदार?

2024 में PM Modi के खिलाफ कौन होगा विपक्ष का दावेदार?

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Presidential candidate:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 2024 के चुनाव में फिर से शीर्ष पद जीतने से रोकने के लिए विपक्ष केंद्र के खिलाफ एक संयुक्त मोर्चा पेश करने के सभी प्रयास कर रहा है, लेकिन हाल के घटनाक्रम कुछ और ही संकेत देते हैं।

पढ़ें :- राजस्थान के बाद पश्चिम बंगाल में सीएम भजनलाल शर्मा का जादु, रोड शो में उत्साहित दिखी जनसभा

2024 में लोकसभा चुनाव पर नजर गड़ाए हुए तृणमूल कांग्रेस के सांसद सौगत रॉय ने कहा कि आने वाले दिनों में उनकी पार्टी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को संयुक्त प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने के लिए विपक्ष में अन्य लोगों से बात करेगी। “ममता बनर्जी इसमें अग्रणी हैं। उन्हें इस विशाल राज्य का समर्थन प्राप्त है, ”रॉय ने कहा, उन्होंने यह भी कहा कि टीएमसी सुप्रीमो की देश में अच्छी छवि है।

2024 में पीएम मोदी के खिलाफ कौन खड़ा होगा, ये भोत बड़ा प्रश्न बनकर सामने आया है। दिल्ली में 8 सितंबर को NCP प्रमुख शरद पवार से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ विपक्ष के कुछ बड़े नेता मुलाकात करेंगे। पिछले दिनों पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी शरद पवार और उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर विपक्ष की साझा बैठक बुलाने की बात कही थी। सूत्रों के मुताबिक, सहमति बनाने की कोशिश की जाएगी। फॉर्मूला ये बनाया जा रहा है कि जिसके ज्यादा सांसद, उसी पार्टी का प्रधानमंत्री होना चाहिए।

हालांकि, विपक्ष की ओर से साल 2024 के लिए पीएम उम्मीदवार के तौर पर कोई नाम तय नहीं किया गया है। यह देखना दिलचस्प होगा कि विपक्ष आपसी सहमति से नाम को अंतिम रूप देगा या नहीं।

पढ़ें :- कांग्रेस का स्थापना दिवसः प्रदेश कार्यालय पर फहराया झंडा, कहा- कांग्रेस ने प्रत्येक नागरिक को दिया बराबर का अधिकार
Advertisement