Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. झारखंड
  3. 9 सितंबर को ED के सामने पेश होंगे या नहीं ? हेमंत की पेशी को लेकर पसोपेश में सियासत !

9 सितंबर को ED के सामने पेश होंगे या नहीं ? हेमंत की पेशी को लेकर पसोपेश में सियासत !

By Rakesh 

Updated Date

रांची। एक तरफ ईडी ने बुलाया है और दूसरी तरफ जी – 20 से सीएम हेंमत को न्योता आया है तो ऐसे में सवाल ये कि सीएम हेमंत 9 सितंबर को ईडी के दफ्तर जाएँगे या फिर  जी-20 में शिरकत करने के लिए दिल्ली कूच करेंगे ।जी ये ही सवाल जब पत्रकारों ने सीएम साहब से पूछ तो हेमंत ने भी इस सवाल के जवाब से किनारा कर लिया।

पढ़ें :- वीरेंद्र सचदेवा ने कहा- अरविंद केजरीवाल ने बापू की समाधि पर जाकर किया पापों का प्रायश्चित, अब ED के सामने भी जाकर कबूल लें अपना जुर्म

सीएम ने नहीं बताया कि वो ईडी कार्यलाय सवाल का जवाब देने जाएंगे या फिर नहीं। दरअसल राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की ओर से 9 सितंबर को डिनर में शामिल होने पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को भी न्योता मिला है ।ऐसे में कयास लगाए जा रहे है कि एक बार फिर से हेमंत ईडी के बुलावे पर पूछताछ में नहीं जाएंगे इसके पूरे आसार हैं।

वैसे तो इससे पहले ही मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सुप्रीम कोर्ट से गुजारिश की है ये कहते हुए कि वह ईडी को उनके खिलाफ किसी तरह की पीड़क कार्रवाई नहीं करने का आदेश दे. बकयादा कोर्ट की चौखहट पर पहुंचे सीएम हेमंत की ओर से ईडी के समन को चुनौती देनेवाली याचिका में कहा गया है कि ईडी को पूछताछ के दौरान ही किसी को गिरफ्तार करने का अधिकार है।

इसलिए पूछताछ के लिए जारी किये गये समन के मद्देनजर हमेशा गिरफ्तारी का डर बना रहता है। वैसे भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरे हेमंत हर मंच से खुद की बेगुनाही के सबूत दे रहे हैं मगर सवाल ये कि वो भी ईडी दफ्तर जाने से क्यों डर रहे हैं।

पढ़ें :- नई दिल्लीः ED के छापे से AAP में उबाल, कहा- 16 घंटे की RAID में भी CM के PS के घर नहीं मिला कुछ, ED का असली चेहरा बेनकाब  
Advertisement