Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. बिहार
  3. बिहारः इंटीग्रेटेड B.Ed कोर्स के लिए प्रवेश परीक्षा 26 जून को

बिहारः इंटीग्रेटेड B.Ed कोर्स के लिए प्रवेश परीक्षा 26 जून को

विश्वविद्यालय की ओर से इंटीग्रेटेड B.Ed कोर्स में नामांकन के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए है। आवेदन की आखिरी तारीख 18 जून है।

By Rajni 

Updated Date

दरभंगा। विश्वविद्यालय की ओर से इंटीग्रेटेड B.Ed कोर्स में नामांकन के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए है। आवेदन की आखिरी तारीख 18 जून है। 4 वर्षीय बीएड में नामांकन के लिए संयुक्त परीक्षा का आयोजन 26 जून को होगा।

पढ़ें :- हरियाणाः राजकीय कन्या आदर्श विद्यालय की बहुमंजिला इमारत छात्राओं को समर्पित

इस संयुक्त प्रवेश परीक्षा में शामिल होने के लिए 18 जून तक अभ्यर्थी 500 रुपए विलंब शुल्क के साथ ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। 12 जून तक विलंब शुल्क के साथ 4614 अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन आवेदन जमा किया है।

राज्य नोडल पदाधिकारी प्रोफेसर अरुण कुमार सिंह ने बताया कि राज्य के दो शहरों मुजफ्फरपुर एवं दरभंगा में अभ्यर्थियों के लिए अलग-अलग परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। मुजफ्फरपुर शहर के परीक्षा केंद्र के लिए अब तक कुल 2770 अभ्यर्थी और दरभंगा शहर के परीक्षा केंद्र के लिए कुल 1844 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है।

एडमिट कार्ड 22 जून से होगा डाउनलोड

उन्होंने कहा कि एडमिट कार्ड 22 जून से डाउनलोड किया जा सकेगा। अभ्यर्थी किसी प्रकार की जानकारी के लिए नोडल विश्वविद्यालय की ओर से जारी हेल्पलाइन नंबर 731462 9842 और 94310 41694 पर संपर्क कर सकते हैं।

पढ़ें :- भारत रत्न कर्पूरी ठाकुर को क्यों कहा जाता है जननायक, सभी लोगों के बीच थे लोकप्रिय, जानें उनके जीवन से जुड़ी बातें

बता दें कि 4 वर्षीय इंटीग्रेटेड B.Ed कोर्स पूरे राज्य में सिर्फ बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर बिहार विश्वविद्यालय मुजफ्फरपुर अंतर्गत चार कॉलेजों में संचालित है। मुजफ्फरपुर के वसुंधरा टीचर ट्रेनिंग कॉलेज और शहीद प्रमोद B.Ed कॉलेज वैशाली, बैजनाथ शुक्ला कॉलेज ऑफ एजुकेशन तथा सीतामढ़ी के माता सीता सुंदर कॉलेज आफ एजुकेशन में इंटीग्रेटेड B.Ed का कोर्स है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com