Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. आंध्र प्रदेश में भीषण ट्रेन हादसे में 13 की मौत, 60 से ज्यादा घायल, दो ट्रेनों के बीच हुई सीधी टक्कर

आंध्र प्रदेश में भीषण ट्रेन हादसे में 13 की मौत, 60 से ज्यादा घायल, दो ट्रेनों के बीच हुई सीधी टक्कर

आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में भीषण ट्रेन हादसे में 13 की मौत हो गई, जबकि 60 से ज्यादा यात्री घयाल हो गए। हावड़ा-चेन्नई रूट पर  दो ट्रेनों के बीच सीधी टक्कर हो गई। DRM ने बताया कि हावड़ा-चेन्नई रूट पर विशाखापत्तनम-पलासा पैसेंजर ट्रेन और विशाखापत्तनम-रायगढ़ा पैसेंजर आपस में भिड़ गईं।

By Rakesh 

Updated Date

विशाखापत्तनम। आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में भीषण ट्रेन हादसे में 13 की मौत हो गई, जबकि 60 से ज्यादा यात्री घयाल हो गए। हावड़ा-चेन्नई रूट पर  दो ट्रेनों के बीच सीधी टक्कर हो गई। DRM ने बताया कि हावड़ा-चेन्नई रूट पर विशाखापत्तनम-पलासा पैसेंजर ट्रेन और विशाखापत्तनम-रायगढ़ा पैसेंजर आपस में भिड़ गईं।

पढ़ें :- गुजरातः राजकोट में टीआरप गेम जोन में आग लगने से 28 की मौत, PM मोदी ने जताया दुख, छुट्टी की वजह से काफी संख्या में बच्चे पहुंचे थे मस्ती करने  

हादसे में तीन कोच क्षतिग्रस्त हुए हैं। दुर्घटनाराहत ट्रेनों से बचाव कार्य शुरू है। पूर्वी तटीय रेलवे के प्रवक्ता बिस्वजीत साहू ने बताया कि हादसे वाली जगह पर रेलवे ट्रैक की रिपेयरिंग का काम चल रहा है। फंसे हुए यात्रियों के लिए बसों और ट्रेनों की व्यवस्था की गई है। अब तक 18 ट्रेनों को रद्द किया जा चुका है, जबकि 22 ट्रेनें डायवर्ट की गई हैं।

सोमवार शाम चार बजे तक ट्रैक को दोबारा शुरू कर दिया जाएगा। रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने बताया कि बचाव अभियान चल रहा है। सभी को निकाल लिया गया है। टीमें तैनात कर दी गई हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हालात की समीक्षा की है। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री से भी बात की। अधिकारी प्रभावित लोगों की हर संभव सहायता कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने मृतकों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। इस बीच प्रधानमंत्री राहत कोष से मृतकों के परिजन को दो-दो लाख और घायलों को 50-50 हजार की आर्थिक मदद का ऐलान किया गया।

सीएम ने घायलों की सहायता के दिए आदेश

पढ़ें :- हरियाणाः ट्रक ने तीन युवकों को कुचला, तीनों की मौत, परिजनों में कोहराम

आंध्र प्रदेश के सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया और अधिकारियों को घायलों को सहायता प्रदान करने का आदेश दिया। मुख्यमंत्री ने तत्काल राहत उपाय करने और विजयनगरम के निकटतम जिलों विशाखापत्तनम और अनाकापल्ली से अधिक से अधिक एम्बुलेंस भेजने और अच्छी चिकित्सा सुविधा प्रदान करने के लिए आसपास के अस्पतालों में उचित व्यवस्था करने का आदेश दिया।

मुख्यमंत्री ने पुलिस और राजस्व सहित अन्य विभागों के समन्वय के आदेश जारी किए हैं, जिससे घायलों को शीघ्र चिकित्सा सेवाएं मिलें। विजयनगरम जिला प्रशासन ने बताया कि इसमें अब तक 40 लोग घायल हुए हैं। जिनमें से 32 को विजयनगरम सरकारी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है। वहीं, विशाखा एनआरआई हॉस्पिटल में एक घायल को, मेडिकवर हॉस्पिटल में 2 को भर्ती कराया गया है। चार लोगों की हालत गंभीर है। सभी घायल आंध्र प्रदेश के हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com