Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. देश में 24 घंटे में कोरोना के आए 173 नए केस, 2 की मौत

देश में 24 घंटे में कोरोना के आए 173 नए केस, 2 की मौत

कोरोना से चीन में जहां हाहाकार मचा है वहीं इस मोर्चो पर भारत के लिए आज भी राहत भरी की खबर आई है। देश में धीरे-धीरे कोरोना खत्म होने की कगार पर पहुंच गया है। वायरस कोरोना संकट काफी कम हो गए हैं।

By आकृति 

Updated Date

कोरोना से चीन में जहां हाहाकार मचा है वहीं इस मोर्चो पर भारत के लिए आज भी राहत भरी की खबर आई है। देश में धीरे-धीरे कोरोना खत्म होने की कगार पर पहुंच गया है। वायरस कोरोना संकट काफी कम हो गए हैं। पिछले एक महीने से कोरोना के ग्राफ में लगातार गिरावट देखी जा रही है। देश में आज भी कोरोना के 200 से कम नए केस सामने आए हैं।

पढ़ें :- सपा अध्यक्ष Akhilesh Yadav का 2 दिवसीय तेलंगाना दौरा, KCR की रैली में होंगे शामिल

वहीं चीन में बढ़ते कोरोना के कहर को देखते हुए भारत में तमाम तरह एहतियातन कई कदम उठाए जा रहे हैं। आशंका जताई जा रही है कि अगले 40 दिन भारत में कोविड-19 मामलों के फिर से बढ़ने की संभावना है। लिहाजा लोगों से सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करने और पूरी तरह वैक्सीनेशन कराने की अपील की जा रही है।

बीते 24 घंटों में देश कोरोना के 173 नए मामले सामने आए हैं। जबकि कोरोना संक्रमण की वजह से 2 व्यक्ति की मौत की खबर है। इससे पहले रविवार को देश में कोरोना संक्रमण के 265 नए मामले सामने आए थे। जबकि 3 मरीजों की मौत हुई थी। इससे पहले शनिवार को 226 नए केस दर्ज किए गए थे। जबकि शुक्रवार को 243 नए मामले रिपोर्ट किए गए थे। कल के मुकाबले आज नए संक्रमित मरीजों की दैनिक संख्या में 92 की कमी दर्ज की गई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से आज सुबह जारी आंकड़े के मुताबिक बीते 24 घंटे में देश में कोरोना संक्रमण के 173 नए केस सामने आए। इस दौरान 207 लोग कोरोना वायरस के संक्रमण को मात देने में कामयाब रहे। इसके साथ ही देश में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या घटकर 2 हजार 670 रह गई है। पिछले 24 घंटे में एक्टिव केस की संख्या में 36 की कमी दर्ज की गई है।

इसके साथ ही देश में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4 करोड़ 46 लाख 78 हजार 822 हो गई है। जबकि ठीक होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर कुल 4 करोड़ 41 लाख 45 हजार 445 पहुंच गई है।

पढ़ें :- बढ़ती ठंड को लेकर डिप्टी CM ब्रजेश पाठक ने अफसरों को दिए निर्देश, कही ये बात,पढ़ें

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com