Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. मध्य प्रदेश के 5 साल के बेटे की मौत, मां घंटों गोद में बैठी लेकिन कोई डॉक्टर नहीं आया

मध्य प्रदेश के 5 साल के बेटे की मौत, मां घंटों गोद में बैठी लेकिन कोई डॉक्टर नहीं आया

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

जबलपुर: मध्य प्रदेश में चिकित्सा में लापरवाही की एक चौंकाने वाली घटना में, जबलपुर जिले के एक सरकारी स्वास्थ्य केंद्र में बिना किसी इलाज के अपनी मां की गोद में पांच साल के बच्चे की मौत हो गई. यह घटना मध्य प्रदेश के जबलपुर के बरगी हेल्थ केयर सेंटर में हुई, जब अस्पताल में डॉक्टर की अनुपस्थिति और इलाज के अभाव में 5 साल के मासूम बच्चे की मां की गोद में मौत हो गई. इस घटना से यह पता चलता है की हमारे भारत के गाँव इलाकों मे चिकित्सा की व्यवस्था बहुत खराब है।

पढ़ें :- मध्यप्रदेशः मंदिर में दर्शन को आए श्रद्धालुओं पर गिरा बिजली का तार, 15 गंभीर रूप से झुलसे

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, दुर्भाग्यपूर्ण दिन की सुबह से 5 वर्षीय मृतका की मां अपने बेटे के साथ इलाज के लिए बैठी थी लेकिन दोपहर 12 बजे तक स्वास्थ्य अधिकारी नहीं पहुंचे थे.

कथित तौर पर, जब स्वास्थ्य केंद्र में ड्यूटी पर तैनात एक डॉक्टर से मरीज के इलाज में देरी का कारण बताने के लिए कहा गया, तो उसने कहा कि उसकी पत्नी एक दिन पहले उपवास कर रही थी और इसलिए उसे चिकित्सा केंद्र पहुंचने में देर हो गई।

उपचार के अभाव में हुई चिकित्सा उदासीनता के शिकार की पहचान जबलपुर जिले के तिनहेटा देवरी निवासी के रूप में हुई है.

बता दें कि शासन द्वारा ग्रामीण क्षेत्र में सुधार करने के लिए लगातार प्रयास जारी है लेकिन बरगी विधानसभा का मुख्यालय होने के बाद भी बीएमओ एवं अन्य डॉक्टरों की कागज में उपस्थिति होने के बावजूद समय पर उपस्थित ना होकर शासन की योजनाओं में पलीता लगा रहे हैं।

पढ़ें :- मध्य प्रदेशः पटवारी भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी को लेकर कांग्रेस उतरी सड़क पर, महिला कार्यकर्ता का सिर फूटा  

यह घटना घटित होने के बाद भी 1 घंटे तक वहाँ पर कोई चिकित्सा अधिकारी नही आया। 1 घंटे बाद जब एक डॉक्टर साहब पहुंचे तो उन्हें से लेट पहुंचने का कारण पूछा तो उन्होंने कहा कल मेरी पत्नी का व्रत था इसलिए लेट हो गया और मुझे जानकारी नहीं थी अस्पताल में कोई बच्चा मृत हो गया है।

Advertisement