Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. 90 साल की हो जाएंगी लेजेन्ड्री सिंगर आशा भोंसले, दुबई में होगा Asha@90 कान्सर्ट

90 साल की हो जाएंगी लेजेन्ड्री सिंगर आशा भोंसले, दुबई में होगा Asha@90 कान्सर्ट

By Rakesh 

Updated Date

मुंबई। जानी मानी लेजेन्ड्री सिंगर आशा भोंसले जल्द ही 90 साल की होने वाली हैं। 8 सितंबर 1933 को जन्मी आशा भोंसले अपने सभी भाई बहनों में सबसे चंचल और चुलबुली हुआ करती थीं। अपनी उम्र को लेकर वो आज भी कहती है कि वो अपने आप को 20 साल का मानती है।

पढ़ें :- कार्तिक आर्यन बने सारा के पड़ोसी,मुंबई के ओशीवारा मे खरीदी प्रापर्टी

लता मंगेशकर की छोटी बहन और दीनानाथ मंगेशकर की बेटी आशा ने फिल्मी और गैर फिल्मी मिलाकर 16 हज़ार गाने गाए है।जो एक गिनीज बुक और वर्ल्ड रिकार्ड है। आशा भोसले 1945 में पिता के अचानक देहांत के बाद अपने पूरे परिवार के साथ मुंबई आई थीं।जिसके बाद परिवार के भरण पोषण की जिम्मेदारी निभाने के लिए लता और आशा दोनों ने फिल्मों गाना और एक्टिंग शुरू की।तब से वे लगातार गाने गा रही हैं।आशा ने 10 साल की छोटी सी उम्र से ही सिंगिंग शुरू कर दी थी।

आशा ने कहा कि वो आज भी दो से ढाई घंटे आराम से लाइव कॉन्सर्ट कर सकती है।ये उनके रियाज की वजह से है और उन्हे इसकी आदत है यही वजह है कि 90 साल की होने के बाद भी वो रूकने का नाम नहीं ले रही।अगले महीने दुबई में उनका लाइव कॉन्सर्ट Asha@90 होने वाला है।

इस कॉन्सर्ट से पहले आशा भोसले ने मुंबई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की।इस दौरान  आशा भोंसले ने चुटकी लेते हुए कहा कि वो इंडस्ट्री की आखिरी मुगल हैं।जो यहां काम कर रहे हर एक्टर डायरेक्टर के बारे में बता सकती है। वो आखिरी मुगल है जो 80 साल से इंडस्ट्री में लगातार गाने गा रही है और एक्टिव है।

पढ़ें :- इंतजार खत्मः सीमा-सचिन पर बन रही फिल्म ‘कराची टू नोएडा’ का पोस्टर जारी, फिल्म का थीम सांग 20 को आएगा
Advertisement