Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. नई दिल्लीः प्रदर्शनी में दिखेगी प्रधानमंत्री मोदी के जीवन की झलक, दिल्ली के सेंट्रल पार्क में जुट रही भीड़

नई दिल्लीः प्रदर्शनी में दिखेगी प्रधानमंत्री मोदी के जीवन की झलक, दिल्ली के सेंट्रल पार्क में जुट रही भीड़

दिल्ली भाजपा द्वारा गुरुवार को दिल्ली के सेंट्रल पार्क में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जीवन सफर पर आधारित प्रदर्शनी लगाई गई। जिसका उद्घाटन दिल्ली भाजपा के प्रभारी बैजयंत जय पांडा एवं प्रदेश अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा ने किया। तीन दिन तक चलने वाली इस प्रदर्शनी में प्रधानमंत्री मोदी के जीवन के सफर से लेकर उनके 9 साल के सुशासन के बारे में चित्रों एवं बोर्डों के माध्यम से बताया गया है।

By Rakesh 

Updated Date

नई दिल्ली दिल्ली भाजपा द्वारा गुरुवार को दिल्ली के सेंट्रल पार्क में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जीवन सफर पर आधारित प्रदर्शनी लगाई गई। जिसका उद्घाटन दिल्ली भाजपा के प्रभारी बैजयंत जय पांडा एवं प्रदेश अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा ने किया। तीन दिन तक चलने वाली इस प्रदर्शनी में प्रधानमंत्री मोदी के जीवन के सफर से लेकर उनके 9 साल के सुशासन के बारे में चित्रों एवं बोर्डों के माध्यम से बताया गया है।

पढ़ें :- Blood Donation Campः Dr तलवार ने रक्तदान के महत्व को बताया, स्वैच्छिक रक्तदाताओं को किया गया सम्मानित

इस मौके पर बैजयंत जय पांडा ने कहा कि इस प्रदर्शनी के माध्यम से प्रधानमंत्री मोदी के जीवन के संघर्षों और उनके प्रधानमंत्री बनने के बाद 9 साल के कुशल सुशासन के बारे में जानकारी मिलेगी। उन्होंने कहा कि किस प्रकार आज भारत विश्व की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना है, उस सफर की भी जानकारी  मिलेगी। उन्होंने कहा कि एक समय था जब भारत दूसरे राष्ट्रों पर निर्भर रहता था, लेकिन आज प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत एक आत्मनिर्भर देश बन चुका है।

श्री पांडा ने कहा कि पिछले दिनों जी-20 का आयोजन किया गया। जिसको सबने बहुत कठिन कार्य बताया था। विश्व के कई देशों में लड़ाइयां चल रहीं हैं लेकिन प्रधानमंत्री मोदी के आह्वान पर सबने जी-20 में शामिल होने का फैसला लिया। यही मोदी जी की ताकत और उनके नेतृत्व का प्रमाण है।

प्रदर्शनी में क्वीज शो जीतने वाले को दिया जाएगा इनाम

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा ने बताया कि तीन दिवसीय इस प्रदर्शनी में प्रतिदिन शाम को एक क्वीज शो कराया जाएगा जिसमें प्रधानमंत्री मोदी के जीवन के सफर और उनके शासन के 9 सालों में किए गए अदभूत कार्यों से संबंधित सवाल होंगे। जीतने वाले को इनाम भी दिया जाएगा।

पढ़ें :- नेक कार्यः रक्तदान से बचाई जा सकती है लोगों की जानः डॉक्टर रत्ना चोपड़ा, हिंदू राव अस्पताल के ब्लड डोनेशन कैंप में बढ़-कर कर लिया भाग

इसके अलावा शाम पांच बजे के बाद सेंट्रल पार्क में लगे प्रदर्शनी में लाइट की व्यवस्था होगी ताकि दिल्लीवासी जाकर इस प्रदर्शनी को देख सकें और प्रधानमंत्री के संघर्षपूर्ण जीवन के बारे में जान सकें।

इस मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष लता गुप्ता, कपिल मिश्रा, प्रदेश मंत्री सरदार इम्प्रीत सिंह बख्शी, कार्यक्रम के संयोजक राजीव बब्बर, एनडीएमसी सदस्य गिरीश सचदेवा, प्रदेश प्रवक्ता विक्रम बिधूड़ी, जिला अध्यक्ष रणवीर तंवर, राजकुमार चौटाला सहित अन्य पदाधिकारी और भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com