1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. गुजरात के बाद उत्तर प्रदेश के चंदौली में ढहा पुल, कई लोग नहर में गिरे

गुजरात के बाद उत्तर प्रदेश के चंदौली में ढहा पुल, कई लोग नहर में गिरे

UP News: गुजरात के बाद उत्तर प्रदेश में हुआ बड़ा हादसा, छठ पूजा के दौरान चंदौली जिले में ढहा पुल, कई लोग नहर में गिरे। हांलाकी सभी सुरक्षित है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

UP News: गुजरात के बाद उत्तर प्रदेश में हुआ बड़ा हादसा, यूपी के चंदौली जिले में ढहा पुल, कई लोग नहर में गिरे। छठ पूजा के दौरान कर्मनाशा नदी पर बना पुल अचानक भरभराकर गिर गया, जिससे पुल पर खड़े 12 से ज्यादा लोग नदी में गिर गए. लोगों को नदी में गिरते देख आसपास चीख-पुकार मच गई. हालांकि गनीमत रही कि नदी में पानी कम होने के चलते कोई डूबा नहीं. आनन-फानन में आसपास के ग्रामीणों ने सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया. सूचना पर पहुंची पुलिस हादसे की जानकारी लेकर वापस लौट गई.

पढ़ें :- उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने Azam Khan पर साधा निशाना, कही ये बात

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, यह हादसा जिले के चकिया कोतवाली क्षेत्र के सरैया गांव में हुआ. चार दिन तक चलने वाले छठ महापर्व का आज आखिरी दिन था. इस दिन उगते सूर्य को अर्घ्य देकर व्रती महिलाएं 36 घंटे के निर्जला व्रत का पारण करती हैं. इसी वजह से सरैया गांव से होकर बहने वाली कर्मनाशा नदी के पास महिलाएं सुबह-सुबह इकट्ठा हुई थीं. महिलाएं नदी के पास पूजा-पाठ कर रही थीं. उनके साथ आए परिवार के लोग नदी के पुल पर खड़े होकर पूजा-पाठ देख रहे थे.

गांव वालों ने सभी को सुरक्षित बाहर निकाला
छठ पूजा करते समय अचानक से नदी पर बना पुल भरभराकर गिर गया. पुल पर 12 से ज्यादा लोग खड़े थे. सभी के सभी नदी में गिर गए. नदी के पुल गिरते देख वहां चीख-पुकार मच गई. आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंच गए. गनीमत रही कि नदी में पानी ज्यादा नहीं था. ग्रामीणों ने आनन-फानन में नदी से सभी को सुरक्षित बाहर निकाला. वहीं हादसा देख मौके पर भगदड़ जैसी स्थित उत्पन्न हो गई थी. हालांकि सभी को नदी से सुरक्षित बाहर निकालने पर वहां मौजूद लोगों ने राहत की सांस ली.

हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर घटनास्थल पहुंच गई. हादसे की जानकारी लेकर पुलिस वापस लौट गई. एएसपी नक्सल सुखराम भारती ने बताया कि छठ पूजा के दौरान यह हादसा हुआ था. पुल पर कुछ लोग खड़े हुए थे, तभी अचानक से पुल गिर गया. हालांकि किसी को किसी प्रकार की चोट नहीं आई है. हादसे में कोई घायल या चोटिल नहीं हुआ है. पुलिस ने मौका मुआयना किया है.

पढ़ें :- UP News:उन्नाव में दलित छात्रा के साथ हैवानियत,घर के बरामदे में मिली रक्तरंजित नग्न लाश
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...