Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. हेल्थ
  3. शॉपिंग के बाद बिना धोए पहन लेते हैं आप कपड़े तो करते हैं बड़ी गलती !

शॉपिंग के बाद बिना धोए पहन लेते हैं आप कपड़े तो करते हैं बड़ी गलती !

शॉपिंग पसंद तो सभी को होती है लेकिन शॉपिंग के बाद आप यह गलती कर लेते हैं जो नहीं करनी चाहिए। वह कौन-सी गलतियां हैं, चलिए जानते हैं।

By Avnish 

Updated Date

नई दिल्ली।  खरीदारी करना तो काफी पसंद होता है। चाहे महिला हो या पुरुष सिर्फ दुकानों से नहीं बल्कि आजकल विंडो शॉपिंग भी काफी चल रहा है। शॉपिंग करते वक्त कुछ ऐसी आदतें हैं जो नॉर्मल हैं। सभी इन आदतों को फॉलो करते हैं। कोई भी कपड़ा आपके ऊपर कितना अच्छा लगता है इसकी जानकारी तो तभी लगती है जब आप उस कपड़े को पहनकर देखते हैं। लेकिन यह आदत आपके लिए मुसीबत लेकर आ सकती है। जी हां, अगर आपको नए कपड़े खरीद कर पहनना पसंद है तो पहले आप यह बहुत बड़ी गलती कर रहे हैं। इससे कई बीमारियां आपको हो सकती हैं ।

पढ़ें :- अगर चाय या कॉफी पी रहे हैं तो हो जाएं सावधान !

बिना धोए नए कपड़े पहनने से होगी समस्या

  • एक्सपर्ट्स की मानें तो अगर आप कपड़े खरीदते हैं तो पहले आप उसे पहनकर देखते हैं। जो आपके कई बीमारियों का कारण बन सकती है। क्योंकि दुकान में आप पहले शख्स नहीं है जो उस कपड़े को पहनकर देख रहे हैं। इससे पहले भी कई लोग इसे पहनकर देख चुके हैं। ऐसे में बाकी लोगों को अगर कोई इंफेक्शन या बीमारी होती है तो उनसे आपको यह बीमारी लग सकती है या फिर इंफेक्शन का कारण बन सकती है।
  • एक कारण यह भी है कि बिना धुले कपड़ों को आप पहनेंगे तो कई बैक्टीरिया आपके शरीर में पहुंच जाएगी। काफी लोग ऐसे होते हैं जो मॉल में घुसने के साथ उसी पसीने वाले शरीर पर कपड़े पहनकर चेक करते हैं। अगर आप ने उसी कपड़े को पहना तो आपको फोड़े-फुंसी हो सकते हैं जो कि ना सिर्फ आपको दर्द देंगे बल्कि निशान भी छोड़ जाएंगे।
  • बात सिर्फ यही नहीं रुकती है। अगर आप लोवर चीजें भी ट्राई करते हैं तो आपके लिए यह इस कदर हानिकारक साबित होगी कि अगर कोई जींस टाइट हुई तो आपके प्राइवेट पार्ट में इससे इंफेक्शन हो सकता है। क्योंकि कुछ लड़कियां पीरियड्स के दिनों में भी शॉपिंग करती हैं जो काफी दिक्कत दे सकता है ।

कोशिश करें कि ऊपर जो चीजें दी हुई हैं। उसका ध्यान रखें और जो भी नए कपड़े खरीदें, उसे बिना धोए ना पहनने।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com