Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. ट्रेन के कोच में आग लगने के बाद मुरादाबाद रेल मंडल में अलर्ट, सघन चेकिंग

ट्रेन के कोच में आग लगने के बाद मुरादाबाद रेल मंडल में अलर्ट, सघन चेकिंग

तमिलनाडु के मदुरै रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन के अंदर एलपीजी गैस सिलेंडर में आग लगने की घटना के बाद दिल्ली रेल मुख्यालय से देश के सभी रेल मंडल प्रबंधक को पत्र भेजकर ट्रेन में विस्फोटक सामग्री ले जा रहे यात्रियों की तलाशी लेने के निर्देश दिए गए हैं।

By Rakesh 

Updated Date

मुरादाबाद। तमिलनाडु के मदुरै रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन के अंदर एलपीजी गैस सिलेंडर में आग लगने की घटना के बाद दिल्ली रेल मुख्यालय से देश के सभी रेल मंडल प्रबंधक को पत्र भेजकर ट्रेन में विस्फोटक सामग्री ले जा रहे यात्रियों की तलाशी लेने के निर्देश दिए गए हैं।

पढ़ें :- सावन माह पर NE RAILWAY की पहलः 20 अगस्त तक चलेगी गोरखपुर से देवघर विशेष ट्रेन

जिसके बाद शनिवार को मुरादाबाद रेल मंडल के मुरादाबाद जंक्शन पर रेलवे अधिकारियों ने सभी यात्री ट्रेनों में गहनता से जांच पड़ताल कर यह सुनिश्चित किया के किसी यात्री द्वारा कोई भी विस्फोटक सामग्री जैसे गैस सिलेंडर, मिट्टी का तेल, पेट्रोल, डीजल या अन्य कोई ऐसा विस्फोटक पाउडर तो साथ नहीं ले जा रहे हैं। जिससे ट्रेन में कोई आगजनी की घटना हो जाए।

मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पर रेलवे टीम द्वारा लगातार यात्री ट्रेनों की तलाशी ली जा रही है। रेलवे अधिकारी जे के ठाकुर ने बताया कि रेल मुख्यालय से पत्र मिलने के बाद मुरादाबाद रेल मंडल के सभी 208 छोटे-बड़े रेलवे स्टेशनों पर जहां यात्री ट्रेन रुकती हैं, वहां से ट्रेनों में सवार होने वाले यात्रियों के समान पर खास तौर से नज़र रखी जा रही है कि कहीं कोई यात्री नियम विरुद्ध ट्रेन में कोई विस्फोटक सामग्री के साथ यात्रा न करें। मुरादाबाद जंक्शन पर हावड़ा अमृतसर, हावड़ा जम्मू तवी, दिल्ली गुवाहाटी सहित दो दर्जन से अधिक यात्री ट्रेनों में तलाशी अभियान चलाया गया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com