Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. न्यायिक कार्य का बहिष्कार करेंगे इलाहाबाद हाईकोर्ट के वकील  

न्यायिक कार्य का बहिष्कार करेंगे इलाहाबाद हाईकोर्ट के वकील  

घटना के विरोध में इलाहाबाद हाईकोर्ट के वकील कल न्यायिक कार्य का बहिष्कार करेंगे। इलाहाबाद के अलावा लखनऊ बेंच के वकील भी हड़ताल पर रहेंगे। इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन और अवध बार एसोसिएशन ने वर्चुअल मीटिंग में फैसला लिया है।

By Rakesh 

Updated Date

प्रयागराज। घटना के विरोध में इलाहाबाद हाईकोर्ट के वकील कल न्यायिक कार्य का बहिष्कार करेंगे। इलाहाबाद के अलावा लखनऊ बेंच के वकील भी हड़ताल पर रहेंगे। इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन और अवध बार एसोसिएशन ने वर्चुअल मीटिंग में फैसला लिया है।

पढ़ें :- श्रीकृष्ण जन्मभूमि-ईदगाह प्रकरण पर इलाहाबाद हाईकोर्ट का बड़ा फैसलाः शाही ईदगाह मस्जिद का होगा सर्वे

हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने लाठीचार्ज की निंदा की है। यूपी सरकार से दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने की मांग की है।एडवोकेट्स प्रोटेक्शन एक्ट लागू किए जाने की मांग की है। हाईकोर्ट के साथ ही कई जिलों के वकील भी कल कामकाज नहीं करेंगे।

हाईकोर्ट के वकील इस घटना के विरोध में प्रदर्शन भी करेंगे। इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक सिंह ने न्यायिक कार्य से विरत रहने के बारे में दी जानकारी। बार एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष आशीष मिश्रा ने भी घटना की निंदा करते हुए यूपी बार काउंसिल से भी उचित फैसला लेने की अपील की है।

यूपी बार काउंसिल ने भी घटना की निंदा की है। बार काउंसिल ने हापुड़ के एसपी समेत घटना में शामिल सभी पुलिस कर्मियों का ट्रांसफर किए जाने और उनके खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

पढ़ें :- यूपी का बहुचर्चित सिकरौरा नरसंहार मामलाः इलाहाबाद हाईकोर्ट से मिली राहत, माफिया बृजेश सिंह के खिलाफ दाखिल अपील खारिज
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com