1. हिन्दी समाचार
  2. बिहार
  3. मोकामा में तेजस्वी की नहीं अनंत सिंह की जीत: पूर्व डिप्टी सुशील मोदी

मोकामा में तेजस्वी की नहीं अनंत सिंह की जीत: पूर्व डिप्टी सुशील मोदी

डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने कहा है कि गोपालगंज और मोकामा की जनता ने लालू-नीतीश के सात दलों के महागठबंधन को नकार दिया है। उन्होंने कहा है कि दोनों ही जगहों पर जेडीयू का आधार वोट खिसका है। सुशील मोदी ने कहा है कि मोकामा की जीत अनंत सिंह की जीत है ना कि तेजस्वी यादव की

By आकृति 
Updated Date

बिहार की दो विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे आज आ गए। गोपालगंज सीट से बीजेपी उम्मीदवार कुसुम देवी ने कांटे की टक्कर में आरजेडी के मोहन गुप्ता को शिकस्त दे दी जबकि मोकामा सीट से बाहुबली अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी ने जीत हासिल की है। मोकामा में अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी ने करीब 16 हजार वोट से बीजेपी की सोनम देवी को हराया।

पढ़ें :- Bihar News: बिहार RJD के नए प्रदेश अध्यक्ष होगें अब्दुल बारी सिद्दीकी,24 नवंबर को होगी ताजपोशी

मोकामा में बीजेपी ने पहली बार चुनाव लड़ा जिसमें बीजेपी उम्मीदवार को 60 हजार से अधिक वोट मिले है। बीजेपी सांसद और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने कहा है कि गोपालगंज और मोकामा की जनता ने लालू-नीतीश के सात दलों के महागठबंधन को नकार दिया है। उन्होंने कहा है कि दोनों ही जगहों पर जेडीयू का आधार वोट खिसका है। सुशील मोदी ने कहा है कि मोकामा की जीत अनंत सिंह की जीत है ना कि तेजस्वी यादव की

सुशील मोदी ने कहा है कि गोपालगंज और मोकामा की जनता ने लालू और नीतीश कुमार के गठबंधन को पूरी तरह से नकार दिया है। मोकामा में नीलम देवी की जीत लालू और नीतीश की जीत नहीं है बल्कि अनंत सिंह की जीत है।

उन्होंने कहा कि मोकामा में हुए सात चुनावों में या तो अनंत सिंह के बड़े भाई दिलीप सिंह जीते या वे खुद जीते, चाहे पार्टी कोई भी रही हो। पिछले विधानसभा चुनाव में अनंत सिंह ने जेडीयू को 35 हजार वोटों से हराया था और इस बार नीतीश कुमार से साथ होने के बावजूद हार का अंतर काफी कम रहा। बीजेपी पहली बार मोकामा से चुनाव लड़ रही थी इसके बावजूद भारतीय जनता पार्टी 60 हजार से अधिक वोट लाने में सफल रही।

वहीं उन्होंने गोपालगंज में बीजेपी की जीत पर कहा कि बीजेपी के आधार वोट में सेंधमारी की कोशिश की जा रही थी लेकिन चाहे मोकामा हो या गोपालगंज दोनों जगहों से जेडीयू का आधार वोट खिसक गया है। मतदाताओं ने एकजुट होकर बीजेपी को वोट देने का काम किया है।

पढ़ें :- Bihar News:बिहार प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह पर जल्द आ सकता है बड़ा फैसला, लालू प्रसाद यादव अंतिम बार मनाने का करेंगे प्रयास

बिहार की जनता ने दोनों जगहों पर नीतीश और लालू के गठबंधन को नकार दिया है। सुशील मोदी ने दोनों विधानसभा क्षेत्रों की जनता को धन्यवाद दिया है। सुशील मोदी ने कहा है कि मोकामा में हर बार अनंत सिंह की जीत होती रही है, इसलिए आरजेडी यह अहंकार न रखे कि यह जीत उसके कारण हुई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...