1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. Women’s Hockey Asia Cup 2022 India vs South Korea : सेमीफाइनल में कोरिया से हारा भारत

Women’s Hockey Asia Cup 2022 India vs South Korea : सेमीफाइनल में कोरिया से हारा भारत

भारतीय टीम ने इस मुकाबले में सधी शुरूआत की। मैच के 28वें मिनट में नेहा ने पेनल्टी को गोल में बदलकर भारत का खाता खोला।

By Tejaswita Upadhyay 
Updated Date

मस्कट :  भारतीय महिला हॉकी टीम को बुधवार रात यहां महिला एशियाई कप के पहले सेमीफाइनल में कोरिया के खिलाफ 2-3 से हार का सामना करना पड़ा। भारत के लिए नेहा (28′) और लालरेम्सियामी (54′) ने दो गोल दागे, जबकि कोरिया के लिए यूंबी चेओन (31′), सेउंग जू ली (45′) और हाइजिन चो (47′) ने गोल किए।

पढ़ें :- जानें क्यों इस देश ने गूगल पर लगाया 17.68 करोड़ डॉलर का जुर्माना

भारतीय टीम ने इस मुकाबले में सधी शुरूआत की। मैच के 28वें मिनट में नेहा ने पेनल्टी को गोल में बदलकर भारत का खाता खोला। मध्यांतर तक भारतीय टीम 1-0 से आगे रही। मध्यांतर के बाद पहले ही मिनट में यूंबी चेओन ने गोल कर कोरिया को 1-1 की बराबरी दिला दी। इसके बाद मैच के 45वें और 47वें मिनट में क्रमशः सेउंग जू ली और हाइजिन चो ने गोल कर कोरिया की बढ़त 3-1 कर दी। यहां से भारतीय टीम ने वापसी की कोशिश की और मैच के 54वें मिनट में लालरेम्सियामी ने भारत के लिए दूसरा गोल किया और स्कोर 3-2 हो गया। हालांकि इसके बाद भारतीय खिलाड़ी कोरियाई डिफेंस को भेद नहीं पाए और कोरिया ने 3-2 से मैच अपने नाम कर फाइनल में प्रवेश किया।

भारतीय महिला हॉकी टीम 28 जनवरी शुक्रवार को महिला एशिया कप 2022 के तीसरे / चौथे स्थान के मैच के लिए जापान या चीन के सामने होगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...