Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP News: बाराबंकी में कानूनगो के निजी मुंशी ने पेट्रोल छिड़ककर खुद को लगाई आग, तहसीलदार पर लगाए गंभीर आरोप

UP News: बाराबंकी में कानूनगो के निजी मुंशी ने पेट्रोल छिड़ककर खुद को लगाई आग, तहसीलदार पर लगाए गंभीर आरोप

Shocking news:उत्तर-प्रदेश के बाराबंकी से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है,बाराबंकी में शनिवार को समाधान दिवस के दौरान कानूनगो के एक निजी मुंशी ने खुद पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा ली,हादसे में गंभीर रूप से घायल मुंशी को इलाज के लिए लखनऊ में भर्ती कराया गया है,इस घटना का विडियो सोशल मीडिया पर खूब तेजी से वायरल हो रहा है.

By रेनू मिश्रा 

Updated Date

Barabanki News:उत्तर-प्रदेश के बाराबंकी से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है,बाराबंकी में शनिवार को समाधान दिवस के दौरान कानूनगो के एक निजी मुंशी (सुरजीत सिंह उर्फ लाल डींगा सिंह) ने खुद पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा ली,हादसे में गंभीर रूप से घायल मुंशी को इलाज के लिए लखनऊ में भर्ती कराया गया है,इस घटना का विडियो सोशल मीडिया पर खूब तेजी से वायरल हो रहा है,वीडियो में साफ दिख रहा है कि किस तरह से मौके पर मौजूद लोगों ने कंबल डालकर मुंशी को आग की लपटों से बचाया.

पढ़ें :- UP News: बेटियों को योगी सरकार की बड़ी सौगात, दो बहनों के निजी स्कूल में पढ़ने पर एक की फीस भरेगी योगी सरकार

यह पूरा घटना बाराबंकी की तहसील हैदरगढ़ की है.जहां बाराबंकी कि सीडीओ एकता सिंह भी समाधान दिवस के मौके पर मौजूद थीं. मुंशी ने आरोप लगाया कि तहसीलदार शशि कुमार त्रिपाठी ने अपने ऑफिस बुलाकर उन्हें गालियां दीं और जान से मारने की धमकी भी दी.तहसीलदार ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि रामदेव सिंह के द्वारा शिकायत करने पर नाराज थे.मुंशी के द्वारा आग लगाने के बाद तहसील परिसर में हड़कंप मच गया और अधिकारियों के भी हाथ-पैर फूल गए.

आनन-फानन में कंबलों से उसकी आग बुझाई गई और उसे लेकर सभी स्थानीय अस्पताल पहुंचे, जहां से उसे गंभीर हालत में लखनऊ के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं मुंशी की पत्नी इंदू सिंह ने तहरीर देकर आरोप लगाया कि तहसीलदार की डांट से उनके पति इतना आहत हुए कि उन्होंने अपने ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगा ली. मुंशी की पत्नी ने मांग की है कि तहसीलदार शशि कुमार त्रिपाठी, ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि रामदेव सिंह समेत इस घटना के लिए जिम्मेदार अन्य के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए.

लोगों ने कहा कि उन्होंने कुछ दिनों पहले ज्ञापन देकर इन निजी मुंशीयों को हटाने की मांग की थी, लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया। यही वजह है की आज यह घटना घट गई. वहीं इस घटना पर बाराबंकी के अपर जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने कहा तहसील परिसर में सुरजीत सिंह के द्वारा अचानक अपने ऊपर ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा ली गई. इसके बाद सुरजीत सिंह को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया और वहां से रेफर कराकर लखनऊ सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सुरजीत सिंह का इलाज कराया जा रहा है. साथ ही तहसीलदार और ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि के खिलाफ उनके आरोपों की जांच भी कराई जाएगी.

पढ़ें :- UP News:अलाया अपार्टमेंट हादसे में सपा नेता अब्बास हैदर की मां बेगम हैदर और पत्नी उजमा हैदर की मौत
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com