1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. रणजी ट्रॉफी को लेकर BCCI ने किया बड़ा ऐलान, दो चरणों में होगा रणजी ट्रॉफी का आयोजन, जून में खेला जाएगा नॉकआउट चरण

रणजी ट्रॉफी को लेकर BCCI ने किया बड़ा ऐलान, दो चरणों में होगा रणजी ट्रॉफी का आयोजन, जून में खेला जाएगा नॉकआउट चरण

रणजी ट्रॉफी हमारी सबसे प्रतिष्ठित घरेलू प्रतियोगिता है, जो भारतीय क्रिकेट को हर साल एक उत्साही प्रतिभा पूल प्रदान करती रही है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

मुंबई : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रणजी ट्रॉफी को दो चरणों में कराने का फैसला किया है। 33 टीमों वाले इस टूर्नामेंट का पहला चरण फरवरी के दूसरे हफ्ते से शुरू होगा। जबकि नॉकआउट चरण जून में खेले जाएंगे।

पढ़ें :- U19 World Cup : BCCI का ऐलान- जीतने वाली भारतीय टीम के हर एक खिलाड़ियों को 40 लाख रुपए दिए जाएंगे

टूर्नामेंट का पहला फेज जो कि आईपीएल के आगाज से पहले खेला जा रहा है, वो करीब एक महीने लंबा होगा। यानी ये फरवरी से मार्च तक खेली जाएगी।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने एक आधिकारिक बयान में कहा, ‘बोर्ड ने इस सीजन में रणजी ट्रॉफी दो चरणों में कराने का फैसला किया है। पहले चरण में, हम लीग चरण के सभी मैचों को पूरा करने की योजना बना रहे हैं, जबकि नॉकआउट जून में आयोजित होंगे।।’

शाह ने कहा, “मेरी टीम महामारी के कारण होने वाले किसी भी प्रकार के स्वास्थ्य जोखिम को कम करने के लिए मिलकर काम कर रही है, साथ ही साथ एक अत्यधिक प्रतिस्पर्धी रेड-बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता भी सुनिश्चित कर रही है। रणजी ट्रॉफी हमारी सबसे प्रतिष्ठित घरेलू प्रतियोगिता है, जो भारतीय क्रिकेट को हर साल एक उत्साही प्रतिभा पूल प्रदान करती रही है। यह अत्यंत महत्वपूर्ण है कि हम इस प्रमुख आयोजन के हितों की रक्षा के लिए सभी आवश्यक कदम उठाएं।”

गौरतलब है कि कोरोना के चलते रणजी ट्रॉफी का आयोजन पिछले साल भी नहीं हो सका था। इस साल इसे 13 जनवरी से खेला जाना था। लेकिन आयोजन में जब 10 दिन शेष रह गए थे, तब कोरोना को लेकर बिगड़े हालात को देखते हुए बीसीसीआई ने इसे टाल दिया था।

पढ़ें :- T-20 Cricket - तीन मैचों की T-20 सीरीज में भारत ने किया क्लीन स्वीप
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...