Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. दिल्ली शराब घोटाला मामले में ईडी की बड़ी कार्रवाई, कारोबारी अमित अरोड़ा गिरफ्तार

दिल्ली शराब घोटाला मामले में ईडी की बड़ी कार्रवाई, कारोबारी अमित अरोड़ा गिरफ्तार

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Delhi Liquor Policy scam: दिल्ली शराब घोटाला मामले में अहम कार्रवाई करते हुए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अब एक और कारोबारी अमित अरोड़ा को मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार किया है। अमित अरोड़ा गुरुग्राम स्थित बडी रिटेल प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक हैं। ईडी द्वारा इस मामले में यह छठी गिरफ्तारी है। ईडी के सूत्रों ने बताया कि अरोड़ा को कल रात धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया। सूत्रों ने कहा कि उन्हें एक स्थानीय अदालत में पेश किए जाने की उम्मीद है जहां एजेंसी उनकी हिरासत की मांग करेगी।

पढ़ें :- दिल्ली में शराब नीति मामलाः कोर्ट से केजरीवाल को राहत नहीं, 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजा, ED ने कहा- जांच में नहीं कर रहे सहयोग

बता दें कि, अमित अरोड़ा का पिछले दिनों एक वीडियो भी सामने आया था जिसमें उसने शराब घोटाले के 100 करोड़ रुपये आम आदमी पार्टी द्वारा पंजाब के चुनाव में लगाने की बात कही थी. इसके बाद एलजी ने पूरे मामले सीबीआई जांच के आदेश दिए थे.

सीबीआई ने दाखिल चार्जशीट
Delhi excise policy case में सीबीआई ने 25 नवंबर को चार्जशीट दाखिल की थी. इसमें सीबीआई ने 7 लोगों को आरोपी बनाया था. इसमें आम आदमी पार्टी के कम्युनिकेशन इंचार्ज विजय नायर के साथ अभिषेक बोइनपल्ली, समीर महेंद्रू, अरुण पिल्लई, मुत्थु गौतम और दो लोक सेवकों को आरोपी बनाया गया है.

बता दें कि शराब घोटाला मामले में इससे पहले ईडी ने देश के चर्चित शराब कारोबारी समीर महेंद्रू, अरबिंदो फार्मा के चीफ शरद रेड्डी और विनय बाबू को गिरफ्तार किया था. सीबीआई ने इस मामले में इवेंट मैनेजमेंट कंपनी ऑनली मच लाउडर के पूर्व सीईओ विजय नायर को भी गिरफ्तार किया है.

पढ़ें :- वीरेंद्र सचदेवा ने कहा- अरविंद केजरीवाल ने बापू की समाधि पर जाकर किया पापों का प्रायश्चित, अब ED के सामने भी जाकर कबूल लें अपना जुर्म
Advertisement