Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. बिहार
  3. कुढ़नी में BJP के केदार गुप्ता ने मारी बाजी, कांटे की टक्कर में हारा जदयू

कुढ़नी में BJP के केदार गुप्ता ने मारी बाजी, कांटे की टक्कर में हारा जदयू

बिहार के कुढ़नी उपचुनाव में भाजपा ने जीत दर्ज कर ली है. बेहद रोचक मुकाबले में भाजपा के केदार गुप्ता ने जदयू के मनोज कुशवाहा को हरा दिया. लगातार आगे चल रही जदयू अंतिम कुछ राउंड में पीछे हुई और भाजपा ने बढ़त बरकरार ही रखा.

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

बिहार के कुढ़नी उचुनाव का परिणाम सामने आ गया है. भाजपा के प्रत्याशी केदार गुप्ता ने जदयू के प्रत्याशी मनोज कुशवाहा को सीधे मुकाबले में हरा दिया. कुढ़नी का मुकाबला अंत तक रोचक बना रहा. लगातार कई राउंड से पीछे चल रही भाजपा ने आखिरी कुछ राउंड में बाजी पलट दी और केदार गुप्ता चुनाव जीत गये.

पढ़ें :- "द ग्रेट खली का रोड शो: भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में उमड़ा हुजूम"

बीजेपी प्रत्याशी ने पहले राउंड से बढ़ाई बढ़त

मुजफ्फरपुर के आरडीएस कॉलेज में बनाये गए मतगणना केंद्र में सुबह 8 बजे मतगणना शुरू हुई. कुढ़नी उपचुनाव का परिणाम काफी रोमांचक रहा है. इस सीट को लेकर 22वें राउंड तक रोमांच बना रहा. मतगणना के दौरान शुरुआती 5 राउंड में बीजेपी ने लगातार बढ़त बना रखी थी. वहीं जेडीयू 9वें राउंड से लेकर 18वें राउंड तक लगातार बीजेपी से आगे चल रही थी. जेडीयू के मनोज कुशवाहा और बीजेपी केदार प्रसाद गुप्ता के बीच लगातार कड़ा मुकाबला देखने को मिला.

3632 वोटों से भाजपा की जीत

बता दें कि भाजपा उम्मीदवार केदार गुप्ता को कुल 76648 वोट मिले. जबकि जदयू के उम्मीदवार मनोज कुशवाहा को 73016 वोट मिले. सीधे मुकाबले में भाजपा ने जदयू पर 3632 वोटों से जीत दर्ज कर ली. वहीं भाजपा ने जब अंत में जाकर 20वें राउंड से बढ़त फिर बना ली तो बीजेपी के समर्थकों ने जश्न मनाना भी शुरू कर दिया था. वो जीत को लेकर पूरी तरह आश्वस्त हो गये थे.

पढ़ें :- हरियाणाः ट्रक ने तीन युवकों को कुचला, तीनों की मौत, परिजनों में कोहराम

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने इस जीत को लेकर महागठबंधन पर हमला किया है और कहा कि ये जंगलराज पार्ट 2 है जिसे जनता नकार चुकी है. बता दें कि भाजपा अब विपक्षी पार्टी है और जदयू व राजद एकसाथ महागठबंधन में हैं.

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com