Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. बिहार
  3. पटना में BSSC के छात्रों पर लाठी चार्ज, पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को दौड़ा-दौड़ कर पीटा

पटना में BSSC के छात्रों पर लाठी चार्ज, पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को दौड़ा-दौड़ कर पीटा

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

बिहार में पेपर लीक का मामला फिर गरमा गया है. पेपर लीक के बाद परीक्षा रद्द करने की मांग को लेकर बुधवार को छात्रों ने पटना में प्रदर्शन किया. इसके बाद बीएसएससी सीजीएल पेपर लीक के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों पर पुलिस ने लाठियां बरसाई हैं. प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने दौड़ा-दौड़ कर पीटा है. पुलिस ने डाक बंगला चौराहा से प्रदर्शनकारियों पर लाठियां बरसाकर खदेड़ दिया. अभ्यर्थी बीएसएससी सीजीएल परीक्षा रद्द करने की मांग कर रहे हैं.

पढ़ें :- Vivek Agnihotri की पत्नी पल्लवी जोशी का हुआ एक्सीडेंट,हैदराबाद के अस्पताल में भर्ती

पुलिस ने किया लाठीचार्ज

बुधवार को BSSC अभ्यर्थियों ने महाआंदोलन का आगाज किया. अभ्यर्थियों ने पटना कॉलेज गेट से पैदल मार्च निकाला. पैदल मार्च सुबह 11।15 बजे का शुरू हुआ. पटना कॉलेज गेट से डाकबंगला चौराहा तक अभ्यर्थियों का पैदल मार्च निकालना था. इस दौरान पुलिस द्वारा अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज किया गया. पुलिस ने लाठियां मार-मार कर अभ्यर्थियों को खदेड़ा. गांधी मैदान से जेपी गोलंबर होते हुए डाकबंगला चौराहा की ओर बढ़ते प्रदर्शनकारियों की मांगों को सुने बगैर हो-हल्ला देखकर पुलिस ने लाठियां बरसानी शुरू कर दीं.दरअसल छात्र बिहार कर्मचारी चयन आयोग द्वारा ली गई सचिवालय सहायक की परीक्षा रद्द करने की मांग कर रहे हैं. अपनी मांग को लेकर अभ्यर्थियों का विशाल हुजूम सड़क पर उतर गया.यह मार्च छात्र नेता दिलीप के नेतृत्व में निकाली गई थी. कुछ छात्र भागने के क्रम में चोटिल भी हो गए. वहीं कई अभ्यर्थियों को पुलिस ने हिरासत में भी लिया.

बता दें कि बिहार कर्मचारी चयन आयोग (BSSC) की तृतीय स्नातक स्तर की प्राथमिक परीक्षा (PT) का पेपर लीक हो गया था. बुधवार को इसी के विरोध में प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर पुलिस ने डाक बंगला चौराहे पर लाठीचार्ज कर दिया। आयोग ने भारी फजीहत के बाद पहली पाली की परीक्षा रद्द कर दी, लेकिन छात्रों की मांग थी कि तीनों पाली की परीक्षा रद्द की जाए.

पढ़ें :- बालाकोट में नियंत्रण रेखा पर सेना की बड़ी कामयाबी, दो घुसपैठिये ढेर,सर्च अभियान जारी
Advertisement