Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बिल्हौर इंटर कॉलेज दो साल के लिए डिबार घोषित, पढ़ें पूरी खबर

बिल्हौर इंटर कॉलेज दो साल के लिए डिबार घोषित, पढ़ें पूरी खबर

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

उत्तर प्रदेश के कानपुर नगर के बिल्हौर कस्बा स्थित बिल्हौर इंटरमीडिएट कॉलेज को दो साल के लिए डिबार घोषित कर दिया गया है । अब यहाँ की संस्थागत छात्राएं अपने ही विद्यालय में परीक्षा देने से वंचित रह जाएंगी। वहीं इसकी वजह कॉलेज प्रबंधतंत्र व प्रधानाचार्य के बीच आपकी तकरार औऱ सरकारी आदेशो का पालन न करना बताई जा रही है। जिसको लेकर जिला विद्यालय निरीक्षक ने कॉलेज को डिबार घोषित कर दिया है।

पढ़ें :- अपहरण और हत्या के मामले में लापरवाही बरतने पर थाना प्रभारी लाइन हाजिर

कॉलेज को डिबार घोषित होने पर इसका खासा असर विद्यालय औऱ यहां पर पढ़ने वाले बच्चो पर पड़ना तय है। खास करके यहां पढने वाली छात्राएं जो अब दूर दराज के दूसरे केंद्रों में परीक्षा देने को मजबूर होंगी। वैसे तो कॉलेज को शिक्षा का मंदिर कहाँ जाता है लेकिन शिक्षा के इस मंदिर में कॉलेज के प्रबंधतंत्र और प्रधानाचार्य की लड़ाई आज उस मुकाम पर पहुंच गई है जहां से छात्रों का भविष्य अंधकारमय नजर आ रहा है।

जानकारी के मुताबिक इस कॉलेज में हाई स्कूल व इंटर में लगभग पांच सैकड़ा छात्र-छात्राएं हैं। जिन्हें अबकी बार बोर्ड परीक्षा में सम्मिलित होना है। जिस तरह से ऐन परीक्षा से कुछ महीने पहले प्रशासनिक स्तर पर यह निर्णय लिया गया है। उसका सबसे अधिक खामियाजा छात्राओं को ही भुगतना पड़ेगा। परीक्षा की तैयारी में जुटे परीक्षार्थियों के लिए यह खबर टेंशन भरी है। बताते चले कि कई वर्षों तक विद्यालय के कार्यवाहक प्रधानाचार्य रहे और अब निलंबित चल रहे प्रेमचंद त्रिपाठी को छह महीने पहले माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड प्रयागराज से इसी विद्यालय का स्थायी  प्रधानाचार्य नियुक्त कर दिया गया था। लेकिन प्रबंधतंत्र ने तमाम गम्भीर आरोप दिखाकर उन्हें कार्यभार देने से मना कर दिया। जिससे उन्होंने हाइकोर्ट का दरवाजा खटखटाया। लेकिन न्यायालय में मामला अभी तक लंबित है

Advertisement