Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. हरियाणा के पानीपत में केमिकल टैंकर विस्फोट से 2 लोगों की मौत,गैस वेल्डिंग करते वक्त हादसा

हरियाणा के पानीपत में केमिकल टैंकर विस्फोट से 2 लोगों की मौत,गैस वेल्डिंग करते वक्त हादसा

सदर के स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) के अनुसार, दोनों घायलों का पास के सिविल अस्पताल में इलाज चल रहा है. धमाका इतना जोरदार था कि दुकान की छत पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है.

By Ruchi Kumari 

Updated Date

हरियाणा के पानीपत में रिफाइनरी के पास गोल चक्कर पर शनिवार को एक बड़ा हादसा हो गया. यहां केमिकल से भरे कैंटर में गैस वेल्डिंग करते वक्त ब्लास्ट हो गया. ब्लास्ट इतना भयंकर था कि कैंटर के परखच्चे उड़ गए. ब्लास्ट में टैंकर ड्राइवर समेत चार व्यक्ति बुरी तरह से घायल हो गए. गंभीर अवस्था में चारों को अस्पताल ले जाया गया. पानीपत के सरकारी अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने चार में से दो व्यक्तियों को मृत घोषित कर दिया.

पढ़ें :- Haryana:युमना नदी के किनारे युवक की लाश मिलने से सनसनी, आधी गर्दन कान और पैर बेदर्दी से कटा पाया गया

स्थानीय लोगों ने बताया कि सोमनाथ ने जैसे ही वेल्डिंग शुरू की, आग की चिंगारी से गैस सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया.ब्लास्ट इतना जबरदस्त था कि आधा किलो मीटर तक ब्लास्ट की आवाजें सुनाई दी. अचानक हुए ब्लास्ट से आसपास के दुकानदारों में हड़कंप मच गया. टैंकर में ब्लास्ट होते ही आसपास के दुकानदार मौके पर एकत्रित हो गए और चारों घायलों को पानीपत के सिविल अस्पताल ले जाया गया.

ये तीन हुए हादसे के शिकार

घटना की सूचना मिलते ही एएसपी विजय सिंह, सदर थाना प्रभारी रामनिवास शर्मा, नायब तहसीलदार बलवान मलिक और एफएसएल टीम मौके पर पहुंची और पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी. एसपी विजय सिंह ने कहा कि हेगजिन केमिकल का पता चला है वेल्डिंग के दौरान हादसा बड़ा भयंकर हुआ. हादसे में रिफाइनरी रोड पर केमिकल का टैंकर फटने से जुनैद निवासी घाटमपुर उत्तर प्रदेश और पप्पू निवासी गोपाल कॉलोनी पानीपत की मौके पर मौत हो गई. हादसे में हुसैन निवासी खटमलपुर, उतर प्रदेश घायल है. जिसका सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है. मृतकों में एक टैंकर ड्राइवर तो दूसरा इलेक्ट्रीशियन था.

पढ़ें :- Haryana News:रेवाड़ी में हलवाई कर्णसिंह की हत्या, शराब के ठेके के पास संदिग्ध परिस्थियों में मिली लाश
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com