Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. हरियाणा के पानीपत में केमिकल टैंकर विस्फोट से 2 लोगों की मौत,गैस वेल्डिंग करते वक्त हादसा

हरियाणा के पानीपत में केमिकल टैंकर विस्फोट से 2 लोगों की मौत,गैस वेल्डिंग करते वक्त हादसा

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

हरियाणा के पानीपत में रिफाइनरी के पास गोल चक्कर पर शनिवार को एक बड़ा हादसा हो गया. यहां केमिकल से भरे कैंटर में गैस वेल्डिंग करते वक्त ब्लास्ट हो गया. ब्लास्ट इतना भयंकर था कि कैंटर के परखच्चे उड़ गए. ब्लास्ट में टैंकर ड्राइवर समेत चार व्यक्ति बुरी तरह से घायल हो गए. गंभीर अवस्था में चारों को अस्पताल ले जाया गया. पानीपत के सरकारी अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने चार में से दो व्यक्तियों को मृत घोषित कर दिया.

पढ़ें :- अखिलेश यादव 28 अप्रैल को संभल में जनसभा को करेंगे संबोधित

स्थानीय लोगों ने बताया कि सोमनाथ ने जैसे ही वेल्डिंग शुरू की, आग की चिंगारी से गैस सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया.ब्लास्ट इतना जबरदस्त था कि आधा किलो मीटर तक ब्लास्ट की आवाजें सुनाई दी. अचानक हुए ब्लास्ट से आसपास के दुकानदारों में हड़कंप मच गया. टैंकर में ब्लास्ट होते ही आसपास के दुकानदार मौके पर एकत्रित हो गए और चारों घायलों को पानीपत के सिविल अस्पताल ले जाया गया.

ये तीन हुए हादसे के शिकार

घटना की सूचना मिलते ही एएसपी विजय सिंह, सदर थाना प्रभारी रामनिवास शर्मा, नायब तहसीलदार बलवान मलिक और एफएसएल टीम मौके पर पहुंची और पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी. एसपी विजय सिंह ने कहा कि हेगजिन केमिकल का पता चला है वेल्डिंग के दौरान हादसा बड़ा भयंकर हुआ. हादसे में रिफाइनरी रोड पर केमिकल का टैंकर फटने से जुनैद निवासी घाटमपुर उत्तर प्रदेश और पप्पू निवासी गोपाल कॉलोनी पानीपत की मौके पर मौत हो गई. हादसे में हुसैन निवासी खटमलपुर, उतर प्रदेश घायल है. जिसका सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है. मृतकों में एक टैंकर ड्राइवर तो दूसरा इलेक्ट्रीशियन था.

पढ़ें :- बिजनौर में भीषण हादसाः वाहन की टक्कर से तीन युवकों की मौत
Advertisement