Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. पंजाब पुलिस ने एक हफ्ते में 366 ड्रग तस्करों को किया गिरफ्तार; भारी मात्रा में ड्रग्स बरामद

पंजाब पुलिस ने एक हफ्ते में 366 ड्रग तस्करों को किया गिरफ्तार; भारी मात्रा में ड्रग्स बरामद

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Punjab Drugs News: पंजाब पुलिस ने नशे का किया भंडाफोड़। पंजाब पुलिस ने पिछले सप्ताह राज्य भर में नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सबस्टेंस (एनडीपीएस) अधिनियम के तहत 28 वाणिज्यिक सहित 258 प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज करने के बाद 366 ड्रग तस्करों/आपूर्तिकर्ताओं को गिरफ्तार किया।

पढ़ें :- यूपीः चंदौली में पुरानी रंजिश में धारदार हथियार से युवक की हत्या, सनसनी

पुलिस अधिकारी के अनुसार, पिछले एक सप्ताह में 8.44 किलो हेरोइन, 7.75 किलो अफीम, 17.64 किलो गांजा, 19 क्विंटल भुक्की और 59 किलो नशे की गोलियां, कैप्सूल, इंजेक्शन व शीशियां भी बरामद की हैं. इसके अलावा उनके पास से 1.22 करोड़ रुपये की ड्रग मनी बरामद की गई है. उन्होंने कहा कि पिछले सप्ताह एनडीपीएस केसों में 15 और भगोड़े गिरफ्तार किये जाने से गिरफ्तारियों की कुल संख्या 444 तक पहुंच गई है. क्योंकि 5 जुलाई, 2022 को भगोड़ों को गिरफ्तार करने के लिए विशेष मुहिम शुरू की गई थी.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, बीते सोमवार को अमृतसर में वेरका बाईपास के नजदीक 13 किलो हेरोइन बरामद करने के बाद राजस्थान के दो नशा-तस्करों को भी गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार लोगों की पहचान राजस्थान के निवासी सुखबीर सिंह उर्फ काला और बिंदर सिंह उर्फ बिंदु के रूप में हुई है. जिक्र योग्य है कि डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस (डीजीपी) पंजाब गौरव यादव ने सभी सीपीज, एसएसपीज को सख्त हिदायतें दी थीं कि वह हर मामले में खास तौर पर नशों की बरामदगी से जुड़ी पिछली और अगली कड़ियों की बारीकी से जांच करें, चाहे उनके पास से थोड़ी मात्रा में ही नशे की बरामदगी हुई हो. इस दौरान मुख्यमंत्री पंजाब भगवंत मान की तरफ से पंजाब को नशा मुक्त राज्य बनाने के दिशा-निर्देशों के अंतर्गत पंजाब पुलिस की तरफ से सरहदी राज्य में नशे की बुराई को रोकने के लिए व्यापक नशा विरोधी मुहिम चलाई गई है.

डीजीपी ने सभी आशिकारियों को सख्त हुक्म दिए हैं कि वह नशे की खरीद-फरोख्त वाले सभी हॉटस्पॉट की शिनाख्त करें और अपने-अपने अधिकार क्षेत्रों में सभी चोटी के नशा तस्करों की भी पहचान की जाए. उन्होंने पुलिस प्रमुखों को यह भी हिदायत की कि पकड़े गए सभी नशा तस्करों की जायदाद जब्त की जाए जिससे उनके नाजायज पैसे को बरामद किया जा सके.

पढ़ें :- OMG-2 के संदेश का समाज में दिख रहा असर, स्कूलों ने शुरू की सेक्स एजुकेशन
Advertisement