Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी में मिशन रोजगारः लखनऊ में सीएम योगी ने 233 अभ्यर्थियों को बांटे नियुक्तिपत्र, खेल कोटे से बने हैं सिपाही

यूपी में मिशन रोजगारः लखनऊ में सीएम योगी ने 233 अभ्यर्थियों को बांटे नियुक्तिपत्र, खेल कोटे से बने हैं सिपाही

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को लखनऊ में खेल कोटे से यूपी पुलिस में सिपाही बने 233 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र बांटें। इस मौके पर योगी ने अभ्यर्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना की।

By Rakesh 

Updated Date

लखनऊ। सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को लखनऊ में खेल कोटे से यूपी पुलिस में सिपाही बने 233 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र बांटें। इस मौके पर योगी ने अभ्यर्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना की। सीएम योगी ने कहा कि भारत में आज उत्तर प्रदेश की छवि बदल गई है। जो व्यक्ति यहां कभी नहीं आया वह भी यहां की पुलिस पर भरोसा करता है।

पढ़ें :- दो दिवसीय दौरे पर कल (20 जुलाई) गोरखपुर आएंगे CM योगी

योगी ने कहा कि यूपी निरंतर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन को साकार कर रहा है। उन्होंने कहा कि खेल कोटे से होने वाली नियुक्तियां पीएम के एक भारत – श्रेष्ठ भारत की अवधारणा का एक छोटा सा पार्ट है। कहा कि खेलकूद की गतिविधियां एक खिलाड़ी के लिए उसकी रचनात्मकता का प्रतीक होती है।

खिलाड़ी अपने परिश्रम और पुरुषार्थ से सकारात्मक ऊर्जा और आत्मनिर्भरता के माध्यम से समाज में कुछ कर गुजरने की तमन्ना रखता है, लेकिन जैसे ही उसे सरकारी सेवा में आने का अवसर मिलता है तो खिलाड़ी अक्सर प्रैक्टिस बंद कर देते हैं। आप सबको उत्तर प्रदेश पुलिस टीम का हिस्सा बनकर बेहतरीन प्रदर्शन के लिए तैयार रहना है।

सीएम योगी ने कहा कि अभी तक 500 के करीब नियुक्तियां पुलिस विभाग में खेल कोटे के तहत पारदर्शी प्रक्रिया से की जा चुकी हैं। अन्य विभागों में भी ऐसे अभ्यर्थियों को प्राथमिकता हमारी सरकार देगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में खेल प्रतिभाओं को निखारने के लिए अभी तक 65 हजार युवक और महिला मंगल दल को खेल किट का वितरण किया गया है। इतना ही नहीं गांवों में प्रधानों को दिए जाने वाले बजट में ओपन जिम और खेल मैदान भी विकसित किये जा रहे हैं।

उत्तर प्रदेश पुलिस बल में भर्ती प्रक्रिया को किया गया पारदर्शी 

पढ़ें :- सीएम योगी का सख्त संदेशः 72 घंटे में पूरा कराएं कांवड़ यात्रा मार्ग

सीएम योगी ने कहा कि पिछले 6 वर्ष में उत्तर प्रदेश पुलिस बल में भर्ती की प्रक्रिया को पारदर्शी किया गया है। पहले हर भर्ती पर प्रश्न उठते थे। चयन प्रक्रिया पर प्रश्न खड़े होते थे। विगत 6 वर्ष के अंदर प्रदेश में 1.54 लाख से अधिक पुलिस कार्मिकों की भर्ती प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। इसके अलावा 2492 मृतक आश्रितों के पदों की भर्ती प्रक्रिया पूर्ण पर उनका भी समायोजन किया गया है।

एक लाख 29 हजार से अधिक पुलिस कार्मिकों को मिली प्रोन्नति 

प्रदेश के अंदर एक लाख 29 हजार से अधिक पुलिस कार्मिकों को समयबद्ध तरीके से प्रोन्नति देने का भी कार्य हुआ है। वर्तमान में उत्तर प्रदेश पुलिस बल में 62, 400 से अधिक पदों पर भर्ती प्रक्रिया प्रचलित है। मिशन रोजगार के तहत यूपी पुलिस प्रोन्नति बोर्ड के इस नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम में वित्त मंत्री सुरेश खन्ना, मंत्री दिनेश चंद्र यादव, खेल सचिव सुहास एलवाई, यूपी डीजीपी, मुख्य सचिव, समेत पुलिस विभाग के कई अधिकारी मौजूद रहे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com