Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. प्रयागराजः सीएम योगी ने माफिया अतीक की भूमि पर बने आवासों की चाबी लाभार्थियों को सौंपी, कहा- सरकार मुहैया कराएगी सभी को छत

प्रयागराजः सीएम योगी ने माफिया अतीक की भूमि पर बने आवासों की चाबी लाभार्थियों को सौंपी, कहा- सरकार मुहैया कराएगी सभी को छत

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को प्रयागराज जिले के लूकरगंज में माफिया अतीक अहमद के कब्जे से खाली कराई गई भूमि पर बने 76 पीएम आवास का लोकार्पण किया। कार्यक्रम स्थल लीडर रोड पर लाभार्थियों को चाबी सौंपी।

By Rajni 

Updated Date

प्रयागराज। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को प्रयागराज जिले के लूकरगंज में माफिया अतीक अहमद के कब्जे से खाली कराई गई भूमि पर बने 76 पीएम आवास का लोकार्पण किया। कार्यक्रम स्थल लीडर रोड पर लाभार्थियों को चाबी सौंपी।

पढ़ें :- पेपर लीक मामले में CM योगी का सख्त ACTION, सिपाही भर्ती परीक्षा रद्द, 6 महीने के अंदर होगी दोबारा परीक्षा, STF करेगी जांच

सरकार की सभी योजनाएं लाभार्थियों तक पहुंचे

सीएम के आगमन के मद्देनजर भारी पुलिस फोर्स तैनात की गई थी। लूकरगंज से लेकर लीडर रोड तक पूरा इलाका पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया था। इस मौके पर योगी ने कहा कि हमारी सरकार सभी को छत मुहैया कराने का प्रयास कर रही है। उनकी कोशिश है कि सरकार की सभी योजनाएं लाभार्थियों तक पहुंचे। सीएम योगी आदित्यनाथ ने 76 लाभार्थियों को लूकरगंज में बने फ्लैट्स की चाबियां सौंपी।

सीएम ने इसके पहले फ्लैट्स का निरीक्षण कर लाभार्थियों से संवाद भी किया। सीएम योगी ने कहा कि अपने आशियाने को बेचिएगा नहीं। इसमें साफ़-सफाई रखिए और मिलजुल कर यहां रहिए। अपने दौरे में सीएम योगी ने 768 करोड़ की 226 योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी किया।

2021 में की थी फ्लैट्स के निर्माण की घोषणा 

पढ़ें :- संभल में PM मोदी ने श्रीकल्कि धाम में किया भूमि पूजन और शिलान्यास, कहा- पूज्य संतों की साधना से एक और धाम की रखी जा रही है नींव  

सीएम योगी ने इस जमीन पर फ्लैट्स के निर्माण की घोषणा 2021 में की थी। दिसंबर 2021 में योगी भूमि पूजन करने प्रयागराज आए थे। प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने महज डेढ़ साल में इन 76 फ्लैट्स को तैयार कर लाभार्थियों को लॉटरी के माध्यम से आवंटन भी कर दिया है।

कहा कि 2017 से पहले गरीबों की जमीन पर कोई भी माफिया कब्जा कर लेता था, लेकिन अब वहां गरीबों के लिए आवास बन रहे हैं। यूपी के दूसरे विकास प्राधिकरण भी अपने जिलों में माफियाओं के कब्जे से मुक्त कराई गई जमीनों पर इसी तरह से गरीबों के लिए सस्ते आवास का निर्माण कराएं। यह सुशासन का संदेश है।

प्रयागराज में जल्द बनेगा बड़ा कन्वेंशन सेंटर 

कहा कि प्रयागराज में बड़ा कन्वेंशन सेंटर बनेगा। विकास प्राधिकरण जल्द से जल्द इसका डीपीआर बनाकर भेजे। सीएम ने कहा कि प्रयागराज में एविएशंन रिसर्च सेंटर भी बनाया जाएगा। अब तक 54 लाख गरीबों को आवास मिल चुके हैं। जल्द ही 10 लाख और गरीबों को मकान दिए जाएंगे। पहले की सरकारें माफियाओं के साथ खड़ी होती थीं। हमारी सरकार गरीबों के साथ खड़ी रहती है।

गरीबों के हित में काम कर रही डबल इंजन की सरकार 

पढ़ें :- किसी को चिंता करने या परेशान होने की आवश्यकता नहींः CM योगी, दबंग और भू माफिया पर नकेल कसने के निर्देश 

कहा कि डबल इंजन की सरकार गरीबों के हित में काम कर रही है। कहा कि इस बार के इन्वेस्टर समिट से एक करोड़ लोगों को नौकरी मिलेगी। 2025 का प्रयागराज कुंभ भव्य और दिव्य होगा। कहा कि 2024 में मोदी जी को जिताकर समूची दुनिया में भारत का नाम और रोशन होने में योगदान दें। यूपी के सभी विकास प्राधिकरण 1 साल के अंदर अपने यहां इसी तरह के प्रोजेक्ट की शुरुआत करें।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com