Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. नीति आयोग की बैठक में यूपी के बारे में बताएंगे सीएम योगी

नीति आयोग की बैठक में यूपी के बारे में बताएंगे सीएम योगी

नीति आयोग की बैठक 27 मई को होगी। बैठक की अध्यक्षता पीएम मोदी करेंगे। नई दिल्ली में नीति आयोग की 8वीं गवर्निंग काउंसिल की बैठक होनी है।

By Rajni 

Updated Date

नई दिल्ली। नीति आयोग की बैठक 27 मई को होगी। बैठक की अध्यक्षता पीएम मोदी करेंगे। नई दिल्ली में नीति आयोग की 8वीं गवर्निंग काउंसिल की बैठक होनी है।

पढ़ें :- हरियाणा: शिवमहापुराण कथा 25 फरवरी से दो मार्च तक, बुजुर्गों को कथास्थल तक लाने- लेजाने के लिए ई रिक्शा की व्यवस्था

बैठक में यूपी के सीएम योगी औद्योगिक निवेश, निर्यात, स्वास्थ्य, महिला सशक्तीकरण के क्षेत्रों में राज्य सरकार की उपलब्धियों को गिनाएंगे। नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की बैठक में सीएम के साथ मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र भी शामिल होंगे। इसके पहले मुख्यमंत्री ने गवर्निंग काउंसिल की बैठक के लिए की गईं तैयारियों की समीक्षा की।

मुख्यमंत्री योगी बैठक में फरवरी में हुई यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के जरिए प्राप्त हुए निवेश से प्रदेश के औद्योगिक परिदृश्य में आने वाले बदलावों के बारे में चर्चा करेंगे। इसके अलावा योगी महिला सशक्तीकरण की दिशा में मिशन शक्ति के तहत संचालित की जा रहीं विभिन्न गतिविधियों के बारे में भी बताएंगे। महिला सशक्तीकरण के उद्देश्य से राज्य सरकार द्वारा संचालित की जा रही मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना के बारे में भी जानकारी देंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com