Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. CM Yogi जनप्रतिनिधियों के साथ की समीक्षा बैठक, कही ये बात, पढ़ें

CM Yogi जनप्रतिनिधियों के साथ की समीक्षा बैठक, कही ये बात, पढ़ें

गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने क्षेत्रीय सांसद और विधायकों के साथ विकास परियोजनाओं को लेकर समीक्षा बैठक की। विकास परियोजनाओं की पड़ताल के क्रम में गुरुवार को अयोध्या, विंध्याचल और कानपुर मंडल की समीक्षा हुई।

By आकृति 

Updated Date

गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने क्षेत्रीय सांसद और विधायकों के साथ विकास परियोजनाओं को लेकर समीक्षा बैठक की। विकास परियोजनाओं की पड़ताल के क्रम में गुरुवार को अयोध्या, विंध्याचल और कानपुर मंडल की समीक्षा हुई। इस विशेष बैठक में सीएम योगी ने एक-एक कर जनपद सुल्तानपुर, बाराबंकी, अमेठी, अम्बेडकर नगर, मीरजापुर, संत रविदास नगर, सोनभद्र, कानपुर नगर, कानपुर देहात, औरैया, इटावा फर्रुखाबाद और कन्नौज के सांसद और विधायक गण से उनके क्षेत्र की विकास योजनाओं की जानकारी ली और आवश्यकतानुसार दिशा-निर्देश भी दिए।

पढ़ें :- रामचरितमानस विवाद पर CM Yogi ने तोड़ी चुप्पी, कही ये बात, पढ़ें

सीएम योगी ने नए विकास कार्यों के बारे में क्षेत्रीय जनाकांक्षाओं से भी सीएम .योगी को अवगत कराया और इस संबंध में अपने प्रस्ताव भी दिए। सीएम योगी ने सांसद और विधायक गणों के इन प्रस्तावों पर तत्काल कार्यवाही के लिए मुख्यमंत्री कार्यालय को निर्देशित भी किया। मुख्यमंत्री आवास पर हुई इस बैठक में सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के मार्गदर्शन में आज देश मे सांस्कृतिक व आध्यात्मिक नवजागरण का साक्षी बन रहा है। देश-दुनिया के लोग ‘दिव्य भव्य, नव्य अयोध्या’ के दर्शन को आतुर हैं। देश-विदेश की अनेक निजी कंपनियां, राज्य सरकारें, धार्मिक संस्थाएं अयोध्या में निवेश को उत्सुक हैं। इसका सीधा लाभ हमारे युवाओं को मिलेगा।

उन्होंने कहा कि प्राकृतिक सुषमा से परिपूर्ण सोनभद्र, मिर्जापुर में पर्यटन के लिए अपार संभावनाएं हैं। इसी क्रम में मां विंध्यवासिनी कॉरिडोर का निर्माण कार्य चल रहा है। इससे श्रद्धालुओं को बड़ी सुविधा होगी। यहां हर घर नल की योजना से आम जन को शुद्ध पेयजल उपलब्ध हो रहा है। सीएम ने कहा कि भदोही की कालीन पूरी दुनिया में पसंद की जा रही है। आदिवासी संस्कृति के संरक्षण और संवर्धन के लिए भी नियोजित प्रयास किए गए हैं।

उन्होंने कहा कि यह अकल्पनीय था कि गंगा में गिरने वाला सीसामऊ जैसा विशाल नाला भी एक दिन बंद हो सकता है। लेकिन ये काम जनप्रतिनिधियों और जनसहभागिता से आज साकार हुआ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां नौका विहार किया तो पूरा देश देखता रह गया। प्रदेश में ‘नमामि गंगे’ के तहत अच्छा कार्य हुआ है। इटावा, कन्नौज, बाराबंकी, फर्रुखाबाद जिलों में खाद्य प्रसंस्करण इकाइयों के लिए बड़ी संभावनाएं हैं। आलू, टमाटर की अच्छी पैदावार यहां होती है। राज्य सरकार ने नई खाद्य प्रसंस्करण नीति लागू की है। सांसद/विधायक निवेशकों को इसके बारे में बताएं। भूमि सहित हर तरह के जरूरी संसाधन सरकार उपलब्ध कराएगी।

 

पढ़ें :- Budget 2023: बजट पर मायावती का सरकार पर निशाना, कही ये बात, पढ़ें

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com