Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. झारखंड
  3. डुमरी उपचुनाव का काउंटडाउन शुरू, प्रशासन ने तैयारियां की पूरी

डुमरी उपचुनाव का काउंटडाउन शुरू, प्रशासन ने तैयारियां की पूरी

By Rakesh 

Updated Date

रांची। एक तरफ डुमारी में सीएम रोड शो हो रहा थे और दूसरी तरफ डुमरी चुनाव प्रचार का शोर थमने के चंद घंटे बाद ही पुलिस ने गिरिडीह के आजसू पार्टी के सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी के घर पर छापा दिया ।

पढ़ें :- हरियाणाः लोकसभा चुनाव को लेकर प्रशासन ने कसी कमर, उपायुक्त ने की तैयारियों की समीक्षा

जी वैसे तो डुमरी में चंद घंटों के बाद उपचुनाव में वोटिंग होने है। मगर डुमरी उपचुनाव के लिए चुनाव प्रचार तीन सितंबर को थम तो गया मगर इस चुनाव प्रचार के दौरान जो हुआ उसने इस चुनाव की तपीश को और भी गरमा दिया ..आलम ये रहा है कि चुनाव प्रचार के आखरी दिन सीएम को खुद कमान संभालनी पड़ी ।

रोड शो किया और जनता से अपने INDIA गठबंधन से प्रत्याशी बेबी देवी के लिए वोटों की अपील की जी वो बेबी देवी जो दिवंगत शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो की पत्नी हैं। यानि सीएम खुद डुमरी में पसीना बहाते दिखे . वैसे सीएम की डुमरी में इतनी कसरत को देख भाजपाई वैसे तंज कस रहे हैं. कहे रहे हैं कि अगर हेमंत सोरेन चार सालों में राज्य में विकास का काम करते तो आज उन्हें रोड शो के जरिए से पसीना बहाने की नौबत नहीं पड़ती. दावा ये कि एनडीए की प्रत्याशी यशोदा देवी हर हाल में जीतेगी ये तय है ।

वैसे सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी के घर छापेमारी करने के लिए लगभग 20 पुलिस वाले एक साथ सांसद के आवास पर पहेंचा थे। खबर हैं कि इस दौरान पुलिस ने सांसद के घर के सभी कमरों की तलाशी ली हालांकि बीजेपी नेता दावा कर रहे हैं कि यहां छापामारी एक बड़े षड्यंत्र का हिस्सा लगता है। इससे पहले भाजपा के सांसद आदित्य साहू के यहां भी पुलिस छापामारी कर चुकी है।

एनडीए के दर्जनों नेताओं कार्यकर्ताओं की तलाशी हो चुकी है ऐसे में बीजेपी आरोप लगा रही है कि आखिरकार अगर प्रशासन अपना काम कर रहे है तो फिर सत्ताधारी गठबंधन के किसी एक नेता के घर छापामारी क्योंकि नहीं हुई यह कैसा न्याय और कानून है तो सवाल ये कि क्या सीएम हेमंत को डुमरी में हार का डर सता रहा है या फिर सीएम जीत सुनिश्चित करने के लिए खुद रण में पसीना बहा रहे हैं यानि साफ है कि डुमरी उपचुनाव इंडिया गठबंधन और एनडीए गठबंधन के लिए प्रतिष्ठा का प्रश्न बन चुका है ऐसे में जो भी इस चुनाव को जीतेगा उसका पराक्रम ये सिद्ध कर देगा कि आखिरकार झारखंड की आवाम के मन में क्या है ।

पढ़ें :- हरियाणाः हिमाचल के लिए कांग्रेस खुद जिम्मेवार, सुनीता दुग्गल ने सिरसा लोकसभा क्षेत्र से दोबारा चुनाव लड़ने की जताई इच्छा
Advertisement