Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. तवांग में चीन के साथ झड़प पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने बुलाई अहम बैठक, CDS भी शामिल

तवांग में चीन के साथ झड़प पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने बुलाई अहम बैठक, CDS भी शामिल

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Rajnath Singh high-level meeting on Tawang Clash: अरुणाचल प्रदेश में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच ताजा संघर्ष को लेकर गरमाहट का सामना कर रहे केंद्र ने आज अगले कदम पर चर्चा के लिए सैन्य नेतृत्व की बैठक बुलाई। अरुणाचल प्रदेश के तवांग में भारत और चीन के सैनिकों के बीच हुई झड़प के बाद सरकार एक्शन में आ गई है और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने एक अहम बैठक बुलाई है. बताया जा रहा है कि बैठक में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ लेफ्टिनेंट जनरल (रिटायर्ड) अनिल चौहान (Anil Chauhan) के अलावा तीनों सेना के प्रमुख हिस्सा लेंगे. इस बैठक में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर मौजूदा हालात को लेकर चर्चा हो सकती है.

पढ़ें :- PM मोदी आज रहेंगे पश्चिम बंगाल दौरे पर , भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में करेंगे चुनावी जनसभा

बैठक में कौन-कौन होगा शामिल?
राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) द्वारा बुलाई गई इस उच्च स्तरीय बैठक में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ अनिल चौहान (CDS Anil Chauhan) के अलावा विदेश मंत्री एस जयशंकर (S. Jaishankar), वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी, नौसेनाध्यक्ष एडमिरल आर हरि कुमार, थल सेनाध्यक्ष जनरल मनोज पांडे, विदेश सचिव विनय मोहन क्वात्रा और रक्षा सचिव गिरिधर अरमाने शामिल होंगे.

अरुणाचल प्रदेश में भारत और चीन के सैनिकों के बीच हुई झड़प के बीच केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू (Kiren Rijiju) ने कहा कि अरुणाचल प्रदेश प्राचीन काल से भारत का हिस्सा है. उन्होंने कहा कि पूरा भारत एकजुट हो गया है और शक्तिशाली हुआ है. भारत एक बहुत मजबूत राष्ट्र के हिसाब से आगे बढ़ रहा है और एक सॉफ्ट पावर के रूप में उभरा है.

Advertisement