Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. दिल्ली कोर्ट ने 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग केस में अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीस को दी जमानत

दिल्ली कोर्ट ने 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग केस में अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीस को दी जमानत

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Money laundering case: दिल्ली की एक अदालत ने कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज को मंगलवार को जमानत दे दी। उन्हें कोर्ट ने मंगलवार (15 नवंबर) को 2 लाख रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दे दी है. साथ ही कोर्ट ने शर्त रखी है कि अभिनेत्री बिना कोर्ट की इजाजत के देश छोड़कर बाहर नहीं जा सकती हैं. महाठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के दौरान अपना नाम सामने आने के बाद जैकलीन फर्नांडिस मुश्किल में आ गई थीं.

पढ़ें :- वीरेंद्र सचदेवा ने कहा- अरविंद केजरीवाल ने बापू की समाधि पर जाकर किया पापों का प्रायश्चित, अब ED के सामने भी जाकर कबूल लें अपना जुर्म

मंगलवार को अंतरिम जमानत खत्म होने के एक दिन पहले जैकलीन दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट पहुंचीं।

अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीस को उनसे कई महंगे तोहफे मिले थे. प्रवर्तन निदेशालय ने अपनी चार्जशीट में जैकलीन को एक आरोपी के रूप में नामित किया था, जिसमें कहा गया था कि वह ठगी के पैसे की लाभार्थी थीं. जैकलीन ने इस मामले में जमानत याचिका दायर की थी, जिसका प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने विरोध किया था, जिसने कथित तौर पर आरोप लगाया था कि जैकलीन जांच से बचने के लिए देश से भाग सकती हैं.

इससे पहले, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दावा किया था कि बॉलीवुड अभिनेत्री के भागने का जोखिम था क्योंकि उसके पास पैसों की कमी नहीं है। ईडी की दलील का जवाब देते हुए अदालत ने जांच एजेंसी से पूछा कि अभिनेता को अब तक गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया।

जैकलीन की ओर से पेश वकील ने तर्क दिया था कि अभिनेता की हिरासत की कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकि जांच पहले ही पूरी हो चुकी है और चार्जशीट दायर की जा चुकी है।

पढ़ें :- नई दिल्लीः ED के छापे से AAP में उबाल, कहा- 16 घंटे की RAID में भी CM के PS के घर नहीं मिला कुछ, ED का असली चेहरा बेनकाब  
Advertisement