Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बढ़ती ठंड को लेकर डिप्टी CM ब्रजेश पाठक ने अफसरों को दिए निर्देश, कही ये बात,पढ़ें

बढ़ती ठंड को लेकर डिप्टी CM ब्रजेश पाठक ने अफसरों को दिए निर्देश, कही ये बात,पढ़ें

रविवार को उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने बढ़ती ठंड को लेकर अफसरों को कई निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यूपी में सर्दी का प्रकोप चरम पर है। ऐसे में सावधानी बरतने की जरूरत है।

By आकृति 

Updated Date

रविवार को उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने बढ़ती ठंड को लेकर अफसरों को कई निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यूपी में सर्दी का प्रकोप चरम पर है। ऐसे में सावधानी बरतने की जरूरत है। प्रदेश सरकार लोगों को सर्दी से बचाव के लिए भरसक कदम उठा रही है। लगातार अस्थायी रैन बसेरे बनाये जा रहे हैं। अलाव के इंतजाम किये जा रहे हैं। जरूरत के अनुसार अलाव की व्यवस्था और रैन बसेरे की संख्या में वृद्धि की जा सकती है।

पढ़ें :- सपा अध्यक्ष Akhilesh Yadav का 2 दिवसीय तेलंगाना दौरा, KCR की रैली में होंगे शामिल

उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि लोग रैन बसेरे में अधिक से अधिक वक्त बिताये। बिना जरूरत बाहर खड़े न हों। उन्होंने बताया कि अब तक प्रदेश में 2.86 लाख लोगों को कंबल वितरित किए जा चुके हैं। करीब 1300 स्थानों पर रैन बसेरा स्थापित किए गए हैं। जरूरत पड़ने पर इनकी संख्या में इजाफा किया जा सकता है। प्रमुख चौराहे, अस्पताल के आस-पास, बस स्टाप समेत दूसरे सार्वजनिक स्थानों पर रैन बसेरे बनाये गये हैं।

उन्होंने कहा कि सभी जिलों के जिलाधिकारीयों को लोगों को शीत लहर से बचाने के लिए पर्याप्त इंतजाम करने के निर्देश दिए गए हैं. इसमें किसी भी तरह की हीलाहवाली नहीं होनी चाहिए। जगह-जगह अलाव लगाये जायें. उन्होंने बताया कि अब तक 13 हजार से अधिक जगहों पर अलाव की व्यवस्था की गई है। उन्होंने इस संख्या को और बढ़ाने के लिए अफसरों को निर्देशित किया। उन्होंने अफसरों से कहा कि ये ध्यान रखा जाए की अलाव के आस पास एक स्थान पर अधिक भीड़ न जुटे. साथ ही जरूरतमंदों को आराम से अलाव का लाभ मिल सके।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि अनहोने से निपटने के लिए घने कोहरे में बसों की रफ्तार सीमित रखे। परिवहन विभाग के अफसर बसों की रफ्तार समय-समय पर चेक करायें। ज्यादा कोहरा होने पर बसों को कुछ समय के लिए रोक सकते हैं। कोहरा खत्म होने के बाद वाहन चलायें। सामान्य लोग भी घने कोहरे में वाहन चलाने से बचें। रफ्तार धीमी रखें। आपातकालीन स्थिति में पुलिस कंट्रोल रूम नंबर 112 पर तुरंत फोन करें।

 

पढ़ें :- देश में नंबर वन होंगी यूपी की स्वास्थ्य सेवाएं, तकनीकी से जोड़े जा रहे अस्पताल: बृजेश पाठक

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com