1. हिन्दी समाचार
  2. राजनीति
  3. EC: गुजरात-हिमाचल चुनाव से पहले बड़ी कार्रवाई,रिकॉर्ड कैश जब्त, शराब के साथ ड्रग्स भी बरामद

EC: गुजरात-हिमाचल चुनाव से पहले बड़ी कार्रवाई,रिकॉर्ड कैश जब्त, शराब के साथ ड्रग्स भी बरामद

Gujarat Election 2022: हिमाचल प्रदेश में 2017 के विधानसभा चुनाव में 9.03 करोड़ रुपये बरामद किए गए थे, वहीं इस बार हिमाचल से रिकॉर्ड 50.28 करोड़ नकदी मिली है.

By Ruchi Kumari 
Updated Date

हिमाचल प्रदेश और गुजरात में विधानसभा चुनावों को लेकर सभी राजनैतिक पार्टियां जोरो-शोरों से अपने प्रचार अभियान में जुटी हैं. भाजपा-कांग्रेस समेत सभी दल वोटरों को अपने पक्ष में खुश करने के लिए अलग-अलग तरीकेंअपना रही हैं. इस बीच, चुनाव आयोग ने भी बड़ा खुलासा किया है.आयोग ने शुक्रवार को कहा है कि दोनों राज्यों में विधानसभा चुनावों के मद्देनजर, नकदी, शराब और मुफ्त उपहारों की रिकॉर्ड स्तर पर बरामदगी की हैं. चुनाव आयोग के मुताबिक, साल 2017 में हुए विधानसभा चुनावों की तुलना में इस बार हिमाचल प्रदेश में पांच गुना ज्यादा नकदी, शराब और उपहारों को जब्त किया गया है. बता दें कि हिमाचल प्रदेश में शनिवार यानी 12 नवंबर को मतदान होना है, वहीं गुजरात में एक और पांच दिसंबर को मतदान होगा.

पढ़ें :- उत्तर प्रदेश: गाजीपुर में सड़क हादसे में बिहार के एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत,अज्ञात वाहन ने कार को मारी टक्कर

गुजरात में अबतक 71.88 करोड़ बरामद

चुनाव आयोग ने शुक्रवार को बताया कि हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान अबतक 50.28 करोड़ रुपये की नकदी, शराब, कीमती धातु और ड्रग्स जब्त की है. वहीं, गुजरात में अबतक 71.88 करोड़ रुपये की नकदी, ड्रग्स, शराब और कीमती धातु जब्च की गई है. गुजरात में यह 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में आदर्श आचार संहिता लागू करने की पूरी अवधि में की गई बरामदगी के भी ज्यादा है.

बता दें कि 2017 के विधानसभा चुनाव में 27.21 करोड़ रुपये कैश बरामद किया गया था. जबकि हिमाचल प्रदेश में 2017 के विधानसभा चुनाव में 9.03 करोड़ रुपये बरामद किए गए थे, वहीं इस बार हिमाचल से रिकॉर्ड 50.28 करोड़ नकदी मिली है.

साथ ही आयोग ने यह भी बताया कि बिहार, ओडिशा, महाराष्ट्र, तेलंगाना, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के सात विधानसभा क्षेत्रों में हाल के उपचुनावों के दौरान भी 9.35 करोड़ रुपये की महत्वपूर्ण जब्ती की गई थी.

पढ़ें :- महाराष्ट्र में रेलवे फुट ब्रिज का हिस्सा गिरा:60 फीट की ऊंचाई से रेलवे ट्रैक पर गिरे लोग,बल्हारशाह रेलवे स्टेशन पर हादसा

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...