Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. कड़ी सुरक्षा के बीच ED ने मुख्तार अंसारी को कोर्ट में किया पेश, मुख़्तार ने कहा कि उसके बोलने पर पाबन्दी लगी है, पढ़ें

कड़ी सुरक्षा के बीच ED ने मुख्तार अंसारी को कोर्ट में किया पेश, मुख़्तार ने कहा कि उसके बोलने पर पाबन्दी लगी है, पढ़ें

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी को 15 दिनों की ईडी कस्टडी रिमांड खत्म होने के बाद एसीजेएम 18 के न्यायाधीश मुकेश यादव की कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में फिर से बांदा जेल भेज दिया गया।

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी को 15 दिनों की ईडी कस्टडी रिमांड खत्म होने के बाद एसीजेएम 18 के न्यायाधीश मुकेश यादव की कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में फिर से बांदा जेल भेज दिया गया। मनी लांड्रिंग केस में 15 दिनों की पूछताछ के बाद बुधवार को ईडी ने मुख़्तार की कस्टडी रिमांड नहीं मांगी। इससे पहले जब उसे कोर्ट में पेश करने के लिए ले जाया जा रहा था तो वह मुस्कुराता हुआ दिखाई दिया। मीडिया के सवालों के जब में मुख़्तार ने कहा कि उसके बोलने पर पाबन्दी लगी है।

पढ़ें :- कांग्रेस और सपा में तलाक़? 10 विधानसभा सीटों पर तकरार ?

आज जब ईडी की तरफ से मुख्तार अंसारी को कोर्ट में पेश किया गया तो उसके वकीलों ने अर्जी देकर मुख्तार अंसारी की सुरक्षा की मांग की. वकीलों की दलील थी कि मुख्तार अंसारी को राजनीतिक विद्वेष के चलते जान का खतरा है। मुख्तार अंसारी ने भी कोर्ट की इजाजत से अपनी सुरक्षा को लेकर पक्ष रखा। जिसके बाद कोर्ट ने उसे न्यायिक अभिरक्षा में भेजते हुए 10 जनवरी की तारीख अगली सुनवाई के लिए तय कर दी। 10 जनवरी को बांदा जेल से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मुख़्तार अंसारी की पेशी होगी।

बता दें कि शीतकालीन अवकाश में ईडी स्पेशल कोर्ट बंद होने के चलते रिमांड मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया गया था। ईडी की 15 दिन की कस्टडी रिमांड आज दोपहर 2:00 बजे खत्म हो रही थी। इससे पहले ईडी ने मुख्तार अंसारी का मेडिकल कराने के बाद रिमांड मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश कर दिया। मुख्तार अंसारी को कड़ी सुरक्षा के बीच प्रिजन वैन से बांदा जेल रवाना किया गया।

सुप्रीम कोर्ट ने भी मुख्तार अंसारी को बांदा जेल में रखने का आदेश दिया है। मुख्तार अंसारी के खिलाफ मार्च 2021 में मनी लांड्रिंग का केस दर्ज हुआ था। ईडी ने 15 दिन की रिमांड पर लेकर मुख्तार अंसारी से पूछताछ की थी। मनी लांड्रिंग केस में मुख्तार का विधायक बेटा अब्बास अंसारी और साला सरजील रजा जेल में बंद है। अब्बास अंसारी चित्रकूट और साला सरजील रजा नैनी सेंट्रल जेल में बंद है।

पढ़ें :- Lucknow : नकाबपोश महिला गैंग का आतंक, इस विभाग के ज्वाइंट डॉयरेक्टर के घर आधी रात घुसकर की चोरी
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com