1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. एलन मस्क ने खरीदा ट्विटर, 44 अरब डॉलर में हुआ ये सौदा

एलन मस्क ने खरीदा ट्विटर, 44 अरब डॉलर में हुआ ये सौदा

एलन मस्क ने 44 अरब अमेरिकी डॉलर में ट्विटर को खरीदा है। इससे पहले ट्विटर बोर्ड ने एलन मस्क का ऑफर स्वीकार कर लिया था।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 26 अप्रैल। दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क ने आखिरकार सोशल मीडिया साइट ट्विटर को खरीद लिया। एलन मस्क ने 44 अरब अमेरिकी डॉलर में ट्विटर को खरीदा है। इससे पहले ट्विटर बोर्ड ने एलन मस्क का ऑफर स्वीकार कर लिया था। कंपनी की ओर से देर रात यह जानकारी दी गई।

पढ़ें :- Twitter : ट्विटर करेगा एलन मस्क के खिलाफ कानूनी कार्रवाई, मस्क ने उड़ाया मजाक, कहा- अब उन्हें कोर्ट में BOT का करना होगा खुलासा

ट्विटर इंक ने बताया कि इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) एलन मस्क के साथ 44 अरब अमेरिकी डॉलर (करीब 3368 अरब रुपये) में यह सौदा हुआ है। ट्विटर ने ट्वीट कर कहा कि अधिग्रहण प्रक्रिया पूरी होने के बाद यह एक निजी स्वामित्व वाली कंपनी बन जाएगी। ट्विटर ने इस डील की घोषणा शेयरधारकों को लेनदेन की सिफारिश करने की बोर्ड की बैठक के बाद की है।

अमेरिकी पॉपुलर सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर को खरीदने की डील फाइनल होने के बाद एलन मस्क ने ट्वीट कर कहा कि मुझे उम्मीद है कि मेरे सबसे बुरे आलोचक भी ट्विटर पर बने रहेंगे, क्योंकि फ्री स्पीच का यही मायने है। इससे पहले मीडिया में इस तरह की खबर थी कि ट्विटर 54.20 डॉलर प्रति शेयर की कीमत पर एलन मस्क के हाथ में जा सकता है।

उल्लेखनीय है कि टेस्ला के सीईओ एलन मस्क इसी महीने ट्विटर में 9.2 फीसदी हिस्सेदारी यानी करीब 7.35 करोड़ शेयर खरीदे थे, जिससे वे सोशल मीडिया कंपनी के सबसे बड़े शेयरधारक बन गए थे। इसके बाद एलन मस्क ने ट्विटर को एक पत्र भेजकर कंपनी के बाकी शेयरों को खरीदने का प्रस्ताव दिया था। उन्होंने ट्विटर इंक के प्रत्येक शेयर के लिए 54.20 डॉलर की पेशकश की है।

पढ़ें :- एलन मस्क बन सकते हैं ट्विटर के अस्थायी सीईओ
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...