1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Presidential Election 2022: फारुख अब्दुल्ला भी राष्ट्रपति चुनाव से पीछे हटे

Presidential Election 2022: फारुख अब्दुल्ला भी राष्ट्रपति चुनाव से पीछे हटे

President election: इस चुनाव को लेकर राजनीतिक जानकार कई कयास लगा रहे हैं। वहीं विपक्ष की ओर से शरद पवार के बाद अब फारुख अब्दुल्ला भी पीछे हट गए हैं।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 18 जून 2022। राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष की ओर से जिन दो नेताओं के नाम पर चर्चा की जा रही थी। उन्होंने राष्ट्रपति चुनाव में आगे आने से साफ इंकार कर दिया है। एनसीपी के नेता शदर पवार ने पहले ही चुनाव लड़ने से मना कर दिया था, अब नेशनल कॉन्फ्रेंस के मुखिया व जम्मू कश्मीर में पूर्व सीएम फारुख अब्दुल्ला ने भी मैदान में आने से मना कर दिया है। फारुक अब्दुल्ला की ओर से कहा गया है कि वह विपक्ष के सभी दल व ममता बनर्जी के बेहद आभारी हैं कि उन्होंने राष्ट्रपति चुनाव के लिए उनको आगे आने के लिए कहा था।

पढ़ें :- President Election : द्रौपदी मुर्मू ने किया राष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन, पीएम में रहे मौजूद

जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम ने कहा, “मैंने इस इस पर काफी विचार करने के बाद मेरा मानना है कि जम्मू-कश्मीर इस समय कठिन हालात से गुजर रहा है जिससे निपटने के लिए मेरी मदद की जरूरत है। इसलिए मैं अपना नाम इस आदर के साथ वापस लेता हूं। मैं ममता दीदी का आभारी हूं कि उन्होंने मेरा नाम का प्रस्ताव रखा है साथ ही उन नेताओं का आभारी हूं जिन्होंने मुझे समर्थन देने का वादा किया।”

बीते दिनों 15 जून को बंगाल की सीएम ममता बनर्जी द्वारा राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्षी दलों की बैठक बुलाई गई थी। इस बैठक में फारुक अब्दुल्ला, एनसीपी नेता शरद पवार, एनके प्रेमचंद्रन व गोपाल कृष्ण गांधी के नाम पर चर्चा हुई थी। विपक्ष को इस चुनाव में अपना दमदार उम्मीदवार खोजने के साथ ही एनडीए को कड़ी टक्कर भी देनी है। साथ ही राष्ट्रपति के चुनाव में अपने उम्मीदवार को जीताने के लिए विपक्ष को वोट का भी जुगाड़ करना पड़ेगा।

विपक्षी दल भले ही अपनी बैठक कर राष्ट्रपति के नाम के लिए अपने उम्मीदवार पर चर्चा कर रही हो। लेकिन दूसरी ओर एनडीए ने इस चुनाव के लिए किसी भी तरह की कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। कयास लगाए जा रहे हैं कि एनडीए में शामिल भाजपा कोई चौंकाने वाला नाम इस चुनाव के लिए आगे ला सकती है।

पढ़ें :- President Election 2022 : NDA से द्रौपदी मुर्मू होंगीं राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार, नड्डा ने किया ऐलान, जानें कौन हैं द्रौपदी मुर्मू
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...