Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मेरठ के सरधना कोतवाली में भीषण आग, तेज धमाके के साथ फटे सिलेंडर, दो सिपाही झुलसे, कई वाहन राख

मेरठ के सरधना कोतवाली में भीषण आग, तेज धमाके के साथ फटे सिलेंडर, दो सिपाही झुलसे, कई वाहन राख

मेरठ के सरधना कोतवाली में शनिवार शाम करीब सात बजे भीषण आग लग गई। आग की चपेट में आने से दो पुलिसकर्मी झुलस गए। 20 से अधिक वाहन जलकर राख हो गए।

By Rajni 

Updated Date

मेरठ। मेरठ के सरधना कोतवाली में शनिवार शाम करीब सात बजे भीषण आग लग गई। आग की चपेट में आने से दो पुलिसकर्मी झुलस गए। 20 से अधिक वाहन जलकर राख हो गए। साइबर सेल और मालखाने में रखा रिकॉर्ड भी जलकर राख हो गया। आग का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है।

पढ़ें :- दिल्ली से आजमगढ़ जा रही बस में लगी आग, यात्रियों में हड़कंप

कोतवाली में पहरे पर तैनात कांस्टेबल केशव अत्री और हेड कांस्टेबल सुमित राजौरा गंभीर रूप से झुलस गए। आग से थाने के मेस में रखे कई गैस सिलिंडर धमाके के साथ फट गए। इससे आग ने विकराल रूप ले लिया। आधे घंटे बाद पहुंची दमकल की चार गाड़ियों ने दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

बिजली बोर्ड में स्पार्किंग के कारण लगी आग 

झुलसे पुलिसकर्मियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सरधना थाने में जिस वक्त आग लगी, उस वक्त मेस में फालोवर माया खाना बना रही थी। गैस पर सब्जी चढ़ाकर वह मेस के बाहर आ गई। इसी दौरान वहां पर बिजली के बोर्ड में स्पार्किंग के कारण आग लग गई। आग गैस सिलिंडर तक पहुंच गई। सिंलिंडर फटने से पूरा मेस आग की चपेट में आ गया। मेस में रखे एक के बाद एक कई सिलिंडर आग के संपर्क में आने से फट गए।

मालखाने के इंचार्ज मुंशी हेमेंद्र, साइबर सेल से सिपाही सुमित राजौरा और पहरा दे रहे सिपाही केशव अत्री आग की चपेट में आ गए। साइबर सेल के बाहर खड़े मुकदमों से संबंधित दोपहिया वाहनों तक आग पहुंच गई। आधे घंटे बाद पहुंची दमकल ने तत्काल आग बुझाने का काम शुरू किया।

पढ़ें :- गाजियाबाद में तीन मंजिला मकान में लगी भीषण आग, पांच की मौत, आग की लपटों और धुएं के गुबार में फंसे लोग

दो घंटे की मशक्कत के बाद दमकल की चार गाड़ियां आग पर काबू पा सकीं। घटना का पता चलते ही एडीजी राजीव सभरवाल, आईजी नचिकेता झा, एसएसपी रोहित सिंह सजवाण समेत अन्य पुलिस अधिकारी व एसडीएम जागृति अवस्थी मौके पर पहुंचे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com