Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. आग से बचाने को आजादपुर मंडी में लगाए जाएंगे फायर सिस्टमः गोपाल राय

आग से बचाने को आजादपुर मंडी में लगाए जाएंगे फायर सिस्टमः गोपाल राय

दिल्ली के विकास मंत्री गोपाल राय ने आग लगने की घटना को लेकर रविवार को आज़ादपुर मंडी का दौरा किया। उन्होंने कहा कि आग लगने की घटना को लेकर जांच के आदेश दे दिए गए हैं। जांच के बाद जो तथ्य सामने आए हैं और यहां के व्यापारी संगठनों की मांग को देखते हुए हमने यह आदेश दिया है कि क्षतिग्रस्त शेड के व्यापारियों को कुछ दिनों के लिए दूसरे शेड में शिफ्ट कर दिया जाए।

By Rakesh 

Updated Date

नई दिल्ली। दिल्ली के विकास मंत्री गोपाल राय ने आग लगने की घटना को लेकर रविवार को आज़ादपुर मंडी का दौरा किया। उन्होंने कहा कि आग लगने की घटना को लेकर जांच के आदेश दे दिए गए हैं। जांच के बाद जो तथ्य सामने आए हैं और यहां के व्यापारी संगठनों की मांग को देखते हुए हमने यह आदेश दिया है कि क्षतिग्रस्त शेड के व्यापारियों को कुछ दिनों के लिए दूसरे शेड में शिफ्ट कर दिया जाए।

पढ़ें :- सांसद संजय सिंह की गिरफ्तारी पर भड़के केजरीवाल, कहा- कार्रवाई एक हारते हुए आदमी की आखिरी कोशिश

45 दिनों के भीतर शेड की मरम्मत का काम पूरा करने के निर्देश 

45 दिनों के भीतर शेड की मरम्मत का काम पूरा करने के लिए यहां के सचिव को निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि मंडी के अंदर फायर सिस्टम लगाने के निर्देश भी दिए गए हैं। इस अवसर पर डैम के सदस्य एवं आज़ादपुर मंडी के पूर्व चेयरमैन आदिल अहमद खान और मंडी के अधिकारी मौजूद थे।

विकास मंत्री गोपाल राय ने आग लगने की घटनाओं को रोकने और नियंत्रित करने के लिए मंडी के अधिकारियों को सभी प्रकार के कदम उठाने के निर्देश दिए हैं  ताकि इस तरह की आग लगने की घटना को रोका जा सके। गोपाल राय ने कहा कि आग लगने का कारण यह बताया गया है कि शेड के पास की जो दीवार है, वो नीची है और वहां कूड़ा में आग लगने के कारण शेड के अंदर आग लगी।

इसलिए टीन शेड लगा कर उसको ऊंचा करने का आदेश दिया गया है, जिससे कि फिर इस तरह की समस्या न उत्पन्न हो सके। घटना को देखते हुए यह भी आदेश दिया है कि लोकल स्तर पर आग को बुझाने से संबंधित उपाय किए जाएं, जिससे कि इस तरह की घटनाओं पर शीघ्रता से काबू पाया जा सके। साथ ही शेड के अंदर फायर सिस्टम लगाए जाएं।

पढ़ें :- विंटर एक्शन प्लान की विस्तृत कार्ययोजना 25 सितंबर तक पर्यावरण विभाग को सौंपेः गोपाल राय

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com