Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. पूर्व पीएम इमरान खान गिरफ्तार, सेना पर मारपीट का आरोप  

पूर्व पीएम इमरान खान गिरफ्तार, सेना पर मारपीट का आरोप  

By Rajni 

Updated Date

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को इस्लामाबाद हाईकोर्ट के बाहर से पाकिस्तानी रेंजर्स ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। इमरान खान की पार्टी पीटीआई की नेता मुसर्रत चीमा ने ट्वीट कर दावा किया कि वे लोग इमरान खान को टॉर्चर कर रहे हैं और पीट भी रहे हैं।

पढ़ें :- पाकिस्तानी वायुसेना के एयरबेस पर हमला, पाक सैनिकों ने तीन आतंकियों को किया ढेर, एक फ्यूल टैंकर और तीन एयरक्राफ्ट तबाह

पीटीआई ने जो वीडियो ट्वीट किया है उसमें इमरान खान के वकील जख्मी दिख रहे हैं। इमरान खान को अल कादिर ट्रस्ट के केस में गिरफ्तार किया गया है।

इस्लामाबाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस ने इमरान खान की गिरफ्तारी पर नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा कि कोर्ट के नियमों का उल्लंघन हुआ है।

कोर्ट में पेश होने से ठीक पहले इमरान खान को गिरफ्तार किया गया। चीफ जस्टिस ने 15 मिनट में IG इस्लामाबाद, गृह सचिव को तलब किया है।अगर 15 मिनट में IG इस्लामाबाद, गृह सचिव नहीं आये तो मुख्यमंत्री को आना पड़ेगा।

पीटीआई के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट ने भी इमरान के वकील का वीडियो साझा करते हुए कहा कि वह आईएचसी के बाहर बुरी तरह से घायल हैं। इमरान खान के वकील के साथ भी मारपीट की गई है. इमरान खान के वकील का न बह रहा है। इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के बाहर भारी संख्या में भीड़ मौजूद है।

पढ़ें :- J&K में लश्कर के आतंकवादियों को हथियारों की सप्लाई करने वाले 6 गिरफ्तार, हैंड ग्रेनेड और गोला-बारूद बरामद
Advertisement