Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. राजस्थान
  3. टोंक: किक बॉक्सिंग नेशनल चैंपियनशिप में खेलेंगे 20-25 खिलाड़ी,राज्य स्तर पर जीत चुके 36 मेडल, अब गोल्ड मेडल लाने की है तमन्ना

टोंक: किक बॉक्सिंग नेशनल चैंपियनशिप में खेलेंगे 20-25 खिलाड़ी,राज्य स्तर पर जीत चुके 36 मेडल, अब गोल्ड मेडल लाने की है तमन्ना

गत दिनों राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में 36 मेडल जीतकर प्रदेश में दूसरा स्थान पाने वाले टोंक के किक बॉक्सिंग के खिलाड़ी अब नेशनल स्तर पर अपना दमखम दिखाएंगे. टोंक से 20 से ज्यादा खिलाड़ी पुणे (महाराष्ट्र) में होने वाली किक बॉक्सिंग (15 आयु वर्ग) की राष्ट्रीय प्रतियोगिता में खेलेंगे.इसके लिए खिलाड़ी पूरे दमखम से तैयारी में जुटे हुए है.

By Rajasthan Bureau@indiavoice.co.in 

Updated Date

टोंक

पढ़ें :- राजस्थान के 104 कॉलेजों को बम से उड़ाने की धमकी मिली, ईमेल में लिखा, 'युवक आएगा और गोलीबारी करेगा'

किक बॉक्सिंग के मार्ग दर्शक रमेश चंद प्रजापत ने पत्रकारों को बताया कि 3 मई से 5 मई तक सीकर में राज्य स्तरीय किक बॉक्सिंग की राज्य स्तरीय प्रतियोगिता हुई थी. जिसमें टोंक जिला द्वितीय स्थान पर रहा था. टोंक के खिलाड़ियों ने 9 गोल्ड,18 सिल्वर तथा 19 ब्रांच मेडल जीते थे. अब केडिट आयु वर्ग की राष्ट्रीय स्तरीय किकबॉक्सिंग प्रतियोगिता 21 मई से 26 मई तक पुणे ( महाराष्ट्र ) में होगी.

नेशनल स्तर की प्रतियोगिता के लिए टोंक से 20 से ज्यादा खिलाड़ियों का चयन किया गया है. इन खिलाड़ियों को राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए निःशुल्क प्रशिक्षण द टाइगर मार्शल आर्ट एंड फिटनेस एकेडमी टोंक की ओर से दिया जा रहा है. इसमें काफी खिलाड़ी भाग ले रहे हैं.

पढ़ें :- बीकानेर से जयपुर के लिए डायरेक्ट फ्लाइट हुई शुरू, किराए में मिल रही 50% की छूट

जूनियर वर्ग (17 वर्ष तक) की नेशनल प्रतियोगिता सिलीगुड़ी पश्चिम बंगाल में 10 से 14 जून तक आयोजित होगी. वहीं सीनियर वर्ग (19 प्लस) की राष्ट्रीय प्रतियोगिता 2 से 7 जुलाई तक गोवा में आयोजित को होगी. जिला किकबॉक्सिंग एसोसिएशन के सचिव धन्नालाल वर्मा ने बताया कि वर्तमान में किकबॉक्सिंग लगभग 140 देशों में खेला जाने वाला खेल है यह फूल कांटेक्ट कॉम्बैट स्पोट है. लास्ट ईयर से किकबॉक्सिंग को खेलो इंडिया में भी शामिल किया गया है.

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com