Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. रायबरेली में गैंगस्टर की करीब 6 करोड़ की संपत्ति कुर्क, हत्या, लूट, अपहरण का है आरोपी

रायबरेली में गैंगस्टर की करीब 6 करोड़ की संपत्ति कुर्क, हत्या, लूट, अपहरण का है आरोपी

यूपी के रायबरेली जिले में गैंगस्टर सुरेंद्र सिंह की करीब 6 करोड़ की संपत्ति को पुलिस ने कुर्क कर लिया है। भदोखर, शिवगढ़ और कोतवाली पुलिस ने राइस मिल, स्कूल, हार्डवेयर की दुकान को कुर्क कर लिया है।

By Rajni 

Updated Date

रायबरेली। यूपी के रायबरेली जिले में गैंगस्टर सुरेंद्र सिंह की करीब 6 करोड़ की संपत्ति को पुलिस ने कुर्क कर लिया है। भदोखर, शिवगढ़ और कोतवाली पुलिस ने राइस मिल, स्कूल, हार्डवेयर की दुकान को कुर्क कर लिया है। उस पर हत्या, लूट, अपहरण समेत दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं।

पढ़ें :- ACTIONः चार बांग्लादेशियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, नागरिकता छिपाकर हासिल कर लिया था भारत का आधारकार्ड, पैन व पासपोर्ट

जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव के निर्देश पर रविवार को पुलिस ने यह कार्रवाई की है। कस्बा निवासी सुरेंद्र सिंह पुत्र राजकिशोर सिंह के विरुद्ध करीब एक दर्जन मामले दर्ज हैं। जिसमें हत्या के गवाहों को धमकाना और क्षेत्र में आतंक पैदा करने जैसे मामले हैं।

क्षेत्र में लगातार आपराधिक गतिविधियों और इसके भय को देखते हुए जिलाधिकारी ने इसकी संपत्ति कुर्क करने का आदेश दिया था। जिसमें पुलिस ने इसके मकान, एक विद्यालय और एक राइस मिल को रविवार को जब्त कर लिया। कुल संपत्ति करीब 6 करोड़ , 15 लाख , 27 हजार रुपए कीमत की है।

पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि समाज विरोधी क्रियाकलाप से आर्थिक एवं भौतिक लाभ अर्जित कर बनाई गई चल अचल संपत्ति को कुर्क किया गया। यह कार्रवाई भदोखर, शिवगढ़ थाना पुलिस के अलावा क्षेत्राधिकारी महाराजगंज व एसडीएम महाराजगंज की मौजूदगी में की गई है।

एसपी ने बताया कि यह शातिर किस्म के आपराधिक संगठित गिरोह का सरगना है। गैंग बनाकर मारपीट ,गाली गलौज, अपहरण, हत्या ,जानलेवा हमला करना आदि इसका मुख्य पेशा है।

पढ़ें :- जिलाधिकारी कार्यालय पर धरने पर बैठा इंडी गठबंधन का प्रत्याशी, प्रशासन पर लगाया पर्ची नहीं बाटने का आरोप

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com