Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. हेल्थ
  3. हरियाणाः सिरसा में कोरोना को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, जारी की एडवाइजरी  

हरियाणाः सिरसा में कोरोना को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, जारी की एडवाइजरी  

By Rakesh 

Updated Date

सिरसा। चाइना वायरस को लेकर सिरसा स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। हरियाणा में पिछले दिनों कोरोना के 3 केस मिलने से हड़कंप मच गया। सिरसा में अभी तक नए वायरस का कोई मरीज नहीं मिला है। चाइना के नए वायरस से लड़ाई के लिए स्वास्थ्य विभाग ने व्यापक प्रबंध किए है।

पढ़ें :- BJP ने स्वास्थ्य ढांचे में कमी पर केजरीवाल सरकार को घेरा, कहा- दिल्ली उच्च न्यायालय को देना होगा जवाब

स्वास्थ्य विभाग ने की एडवाइजरी जारी की है। कहा है कि कोरोना की तरह ही इस वायरस से बचने के लिए सावधानियां बरतें। कोरोना के नए वायरस को लेकर सिरसा स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। नए वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने इंतजाम पूरे किए हैं। सिरसा के नागरिक अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है।

डबवाली और सिरसा के नागरिक अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट की भी व्यवस्था

डबवाली और सिरसा के नागरिक अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट की व्यवस्था की गई है। कोरोना महामारी की तबाही के बाद अब चाइना के एक नए वायरस का खौफ देखने को मिल रहा है। देश में इसके कई केस देखने को मिल रहे है लेकिन हरियाणा में भी फ़िलहाल 3 केस देखने को मिले हैं जिसके बाद न सिर्फ हरियाणा की जनता सतर्क दिखाई दे रही है बल्कि अब स्वास्थ्य विभाग भी पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है।

सिरसा स्वास्थ्य विभाग का दावा है कि इस नए वायरस से लड़ाई लड़ने के लिए स्वास्थ्य विभाग के पास व्यापक प्रबंध है। सिरसा के सीएमओ डॉ. महेंद्र भादू ने बताया कि अस्पताल में ऑक्सीजन , बेड की व्यवस्था की गई है। फ़िलहाल सिरसा जिले में इस वायरस का कोई केस सामने नहीं आया है लेकिन विभाग फिर से अलर्ट मोड पर है।

पढ़ें :- दिल्ली में केजरीवाल सरकार के दवा घोटाले के खिलाफ फूटा भाजपा का गुस्सा, ‘आप’ कार्यालय पर किया विशाल प्रदर्शन

उन्होंने कहा कि इस नए वायरस से किसी भी व्यक्ति को डरने की कोई जरूरत नहीं है लेकिन फिर भी लोग एहतियात बरतें। किसी प्रकार की लापरवाही नहीं बरतें अपने आस पास साफ सफाई का विशेष तौर पर ध्यान रखे। उन्होंने कहा कि भविष्य में अगर कोई स्थिति बिगड़ती है तो उच्च अधिकारियों को सूचना भी प्रदान की जाएगी।

Advertisement