1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Himachal Pradesh : प्रधानमंत्री मोदी ने हिमाचल प्रदेश को दिया विशेष श्रेणी राज्य का दर्जा- जेपी नड्डा

Himachal Pradesh : प्रधानमंत्री मोदी ने हिमाचल प्रदेश को दिया विशेष श्रेणी राज्य का दर्जा- जेपी नड्डा

नड्डा ने कहा- विशेष श्रेणी राज्य का दर्जा मिलने के बाद हिमाचल प्रदेश को केन्द्र की ओर से अरबों रुपये की आर्थिक मदद मिल रही है। केन्द्र की कई योजनाओं में केन्द्र सरकार का हिस्सा 90 प्रतिशत हो गया है। इससे हिमाचल प्रदेश के चहुंमुखी विकास को बल मिलेगा।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

बिलासपुर, 12 अप्रैल। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने मंगलवार को अपने गृह जिला बिलासपुर के सदर विधानसभा क्षेत्र के कंदरौर, दयोली और रघुनाथपुरा में जनसमूहों को सम्बोधित किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार ने हिमाचल प्रदेश के विशेष श्रेणी राज्य के दर्जे को दोबारा बहाल कर राज्य की जनता को राहत पहुंचाई है। विशेष श्रेणी राज्य का दर्जा मिलने के बाद हिमाचल प्रदेश को केन्द्र की ओर से अरबों रुपये की आर्थिक मदद मिल रही है। केन्द्र की कई योजनाओं में केन्द्र सरकार का हिस्सा 90 प्रतिशत हो गया है। इससे हिमाचल प्रदेश के चहुंमुखी विकास को बल मिलेगा।

पढ़ें :- Himachal Pradesh : हिमाचल प्रदेश में बीजेपी का 'मिशन रिपीट' तय- संबित पात्रा

देश में नेशनल हाइवे और अत्याधुनिक सड़कों का जाल बिछाया- नड्डा

जेपी नड्डा ने कहा कि महत्वकांक्षी योजना जल जीवन योजना के तहत हर घर में नल के माध्यम से लोगों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध करवाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जल जीवन मिशन के अलावा देश में नेशनल हाइवे और अत्याधुनिक सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। इसके बाद जगत प्रकाश नड्डा ने क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर का औचक निरीक्षण किया और मरीजों की उपलब करवाई जा रही सुविधाओं का जायजा लिया। झण्डूता के विधायक जेआर कटवाल और मण्डल के अन्य पदाधिकारियों ने मंगलवार सुबह विजयपुर पहुंचकर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा पारम्परिक अभिनंदन किया। साथ ही हाल ही में 4 राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में दर्ज की गई जीत के लिए बधाई दी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...