Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. पालघर में लोकल ट्रेन से टकराई हाइड्रा क्रेन, पथराव से हुआ हादसा मोटरमैन गंभीर रूप से घायल

पालघर में लोकल ट्रेन से टकराई हाइड्रा क्रेन, पथराव से हुआ हादसा मोटरमैन गंभीर रूप से घायल

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Local Train Accident: महाराष्ट्र में हुआ एक भीषण हादसा, यहाँ के पालघर जिले में लोकल ट्रेन और हाइड्रा क्रेन की टक्कर में मोटरमैन गंभीर रूप से घायल हो गया है. घटना मुंबई से सटे पालघर जिले के नायगांव स्टेशन की है, जहां हाइड्रा क्रेन का चालक संतुलन बिगड़ने के कारण लोकल ट्रेन से टकरा गया. जानकारी के अनुसार कुछ लोगों ने हाइड्रा क्रेन के चालक पर पथराव किया, जिसमें से एक पत्थर उसकी उंगली में लग गया. पथराव के कारण चालक का संतुलन बिगड़ गया, जिससे हादसा हो गया।

पढ़ें :- यूपीः बुलंदशहर में कैंटर ने टेंपो में मारी टक्कर, दो की मौत, गुस्साए परिजनों ने किया सड़क जाम

वहीं पश्चिम रेलवे के आला अधिकारियों के मुताबिक, ‘बीती रात 12.55 की आखिरी लोकल थी, जो हादसे का शिकार हुई. अधिकारियों ने बताया कि एक लिफ्ट को उठाने के लिए क्रेन मंगवाई गई। चालक क्रेन लगा रहा था, तभी वहां कुछ लोग खड़े थे, जिन्हें एहतियात के तौर पर हटने को कहा गया। लेकिन उन्होंने हटने के बजाय क्रेन पर पथराव शुरू कर दिया।

इस पथराव में एक पत्थर क्रेन के चालक की उंगली पर लग गया और उसका संतुलन बिगड़ गया. संतुलन बिगड़ने के कारण लिफ्ट को उठाने वाला हिस्सा पास से गुजर रही लोकल ट्रेन के मोटरमैन के केबिन से टकरा गया. गनीमत रही कि इस टक्कर के बाद ट्रेन पटरी से नहीं उतरी। हालांकि हादसे में मोटरमैन को गंभीर चोटें आई हैं। हादसे के बाद हरकत में आया रेलवे विभाग ने जांच के आदेश दे दिए हैं। फिलहाल रेलवे पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.

Advertisement