Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. हेल्थ
  3. अगर आप भी है प्रेग्रेंट तो रहे बचकर वर्ना हो सकता है खतरा!

अगर आप भी है प्रेग्रेंट तो रहे बचकर वर्ना हो सकता है खतरा!

By Avnish 

Updated Date

नई दिल्ली । हर महिला के जीवन में कभी ना कभी ऐसा वक्त जरूर आता है जब वो गर्भवती होती है वो काफी खुशी का पल होता है। कुछ महिलाएं ऐसी भी होती है जो उस पल को काफी ज्यादा एंजॉय करती है पर कुछ महिलाओं के लिए डॉक्टर कहते है कि आपको ध्यान रखने की काफी जरूरत है वर्ना यह काफी परेशानी हो सकती है ऐसे में हम आज आपको बताने जा रहे है कौन-सी परेशानी महिलाओं को होती है और ध्यान रखना जरूरी है।

पढ़ें :- करेला के ह फायदे कभी सुना नहीं होगा आपने

दरअसल प्रेग्रेंसी के वक्त में कई हॉर्मेन बदलाव होते है और इसके कारण महिलाओं की इम्यूनिटी धीरे-धीरे कर के कमजोर होने लगती है कुछ लोगों को तो इंफेक्शन का खतरा भी होता है जो कि मां और बच्चों के लिए नुकसानदायक होता है आपको बताते हो वो लक्षण जो अगर दिख गया तो आप जल्द से जल्द इलाज करवाएं।

 

कैसे करें बचाव?

अब समझते है कि इस केस में कैसे बचाव करें जिससे जच्चा और बच्चा सुरक्षित रहे किसी भी तरीके से परेशानी का सामना ना करना पड़े ऐसे  में आप सबसे पहले कोशिश करें कि बाहर ना निकले आप धूल से दूर से क्योंकि हवा से भी आपको बीमारी पकड़ सकती है अगर किसी कारण बाहर भी जाना पड़ा तो कोशिश करें कि आप मास्क पहनकर जाए इससे आपका बच्चा और आप दोनों सुरक्षित रहेंगे।

पढ़ें :- इस तरीके से करें किसमिश का सेवन मिलेगा फायदा
Advertisement