Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. हजरत मुहम्मद साहब की सीख को अमल में लाएंः मंत्री इमरान हुसैन  

हजरत मुहम्मद साहब की सीख को अमल में लाएंः मंत्री इमरान हुसैन  

दिल्ली के खाद्य़ आपूर्ति मंत्री और बल्लीमारान के विधायक इमरान हुसैन ने मरकजी अंजुमन ईद मिलाद उन नबी के अवसर पर आयोजित जुलूस में हिस्सा लिया। इससे पहले बाड़ा हिंदू राव में सभा की गई। जिसमें दिल्ली सरकार में मंत्री इमरान हुसैन ,अंजुमन के अध्यक्ष हाजी मोहम्मद अहमद और संयोजक हाजी मोहम्मद शमीम कुरैशी भी मौजूद रहे।

By Rakesh 

Updated Date

नई दिल्ली। दिल्ली के खाद्य़ आपूर्ति मंत्री और बल्लीमारान के विधायक इमरान हुसैन ने मरकजी अंजुमन ईद मिलाद उन नबी के अवसर पर आयोजित जुलूस में हिस्सा लिया। इससे पहले बाड़ा हिंदू राव में सभा की गई। जिसमें दिल्ली सरकार में मंत्री इमरान हुसैन ,अंजुमन के अध्यक्ष हाजी मोहम्मद अहमद और संयोजक हाजी मोहम्मद शमीम कुरैशी भी मौजूद रहे।

पढ़ें :- मशहूर फिल्म निर्माता संदीप कपूर के साथ 50 लाख की धोखाधड़ी, अच्छे रिटर्न का ख्वाब दिखाकर बिल्डिंग निर्माण में कराया निवेश  

इस्लाम धर्म के प्रवर्तक पैगंबर मोहम्मद साहब के जन्मदिन के रूप में मनाया गया ईद मिलादुन्नबी का त्योहार 

इस अवसर पर खाद्य आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने कहा कि इस्लाम धर्म के प्रमुख त्योहारों में ईद मिलाद-उन-नबी खुशियों का त्योहार माना गया है। इस्लामिक कैलेंडर में इस्लाम धर्म के प्रवर्तक पैगंबर हजरत मोहम्मद साहब के जन्मदिन के रूप में ईद मिलादुन्नबी का त्योहार मनाया जाता है।

हजरत मुहम्मद साहब के जन्मदिवस के अवसर पर हम सबको पैगंबर हजरत मुहम्मद साहब द्वारा दी गई सीख को अमल में लाने का संकल्प लिया जाता है। श्री हुसैन ने कहा कि शांति एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में आपसी, प्रेम व भाईचारा के बीच यह त्योहार मनाया जा रहा है। समाज के हर वर्ग के लोग ईद-ए-मिलाद-उन-नबी अकीदत के साथ मनाते हैं।

ईद मिलाद उन नबी के मौके पर जुलूस पहाड़ी धीरज, सदर बाजार, कुतुब रोड, खारी बावली, फतेहपुरी, लालकुंआ, चावड़ी बाजार होते हुए जामा मस्जिद तक पहुंचा। इस दौरान इस्लाम के पैगंबर पर सलाम पढ़ा गया और तबररुकात की जियारत कराई गई। ईद-ए-मिलाद-उन-नबी के अवसर पर खाद्य आपूर्ति मंत्री ने कहा कि यह त्योहार राजधानी दिल्ली की मिश्रित संस्कृति का भी प्रतिनिधित्व करता है। राजधानी दिल्ली के सभी त्योहार दिल्ली के लोगों द्वारा हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है।

पढ़ें :- फिल्म 'कुड़ी हरियाणे वैल दी' के प्रमोशन के लिए दिल्ली पहुंचे अभिनेता एमी विर्क और सोनम बाजवा, देशभर के सिनेप्रेमियों को फिल्म का इंतजार

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com